नरेंद्र मोदी जब भी शपथ लेते हैं, अडानी के कंपनियों के शेयरों की बढ़ती हैं कीमतें: राहुल गांधी
x

नरेंद्र मोदी जब भी शपथ लेते हैं, अडानी के कंपनियों के शेयरों की बढ़ती हैं कीमतें: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने शिमला में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि जब भी नरेंद्र मोदी शपथ लेते हैं. अडानी के स्वामित्व वाली कंपनियों के शेयर की कीमतें बढ़ जाती हैं.


Lok Sabha Elections: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले एक दशक में 22 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है. लेकिन हिमाचल प्रदेश में पिछले साल मानसून की आपदा के लिए 9,000 करोड़ रुपये आवंटित नहीं किए. पहाड़ी राज्य की मदद करने की बजाय मोदी ने राज्य की निर्वाचित सरकार को चुराने का प्रयास किया. बता दें कि राहुल गांधी का यह बयान प्रधानमंत्री पीएम मोदी के राज्य की कांग्रेस सरकार पर केंद्रीय बाढ़ सहायता के गलत वितरण का आरोप लगाने और कार्रवाई का वादा करने के कुछ दिनों बाद आया है.

सेब की कीमतों पर नियंत्रण

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के नाहन में शिमला संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने सेब की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए सभी भंडारण सुविधाओं को एक व्यक्ति को सौंप दिया है.

अडानी के शेयर में उछाल

गांधी ने दावा किया कि जब भी नरेंद्र मोदी शपथ लेते हैं. अडानी के स्वामित्व वाली कंपनियों के शेयर की कीमतें बढ़ जाती हैं. अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आती है तो फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य और कृषि ऋण माफी दी जाएगी. गरीब परिवारों को गरीबी रेखा से ऊपर आने तक हर साल एक लाख रुपये मिलेंगे. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने देश में बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के लिए सरकारी विभागों में 30 लाख रिक्तियों को भरने का भी वादा किया.

संविधान को खत्म करने का प्रयास

उन्होंने दावा किया कि भाजपा नेता यह कहकर संविधान पर हमला कर रहे हैं कि वे इसे खत्म कर देंगे. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे चारों लोकसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करें, ताकि भाजपा नेताओं द्वारा भारत के संविधान पर हमला करने के प्रयासों को विफल किया जा सके.

युवाओं को सालभर की नौकरी

उन्होंने कहा कि मेरी बहन यहां शिमला में रहती है और राहुल और प्रियंका दिल्ली में आपके सैनिक हैं. मीडिया अपनी विश्वसनीयता खो चुका है. अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह 'पहली नौकरी पक्की अधिकार' कार्यक्रम के तहत स्नातक पूरा करने वाले युवाओं को एक साल की सुनिश्चित नौकरी देगी.

Read More
Next Story