जुबां क्या फिसली कि हंगामा मच गया, अब उपवास के जरिए संबित पात्रा करेंगे प्रायश्चित
x

जुबां क्या फिसली कि हंगामा मच गया, अब उपवास के जरिए संबित पात्रा करेंगे प्रायश्चित

चुनावी मौसम में नेता जोश में बयान ना दें. यह कैसे संभव है.पुरी से चुनाव लड़ रहे संबित पात्रा कह बैठे कि भगवान जगन्नाथ, नरेंद्र मोदी के भक्त हैं. हालांकि अब उन्हें गलती का अहसास हो रहा है.


Sambit Patra News: चुनावी मौसम में नेताओं की जुबां फिसल जाया करती है. कितना नफा होगा वो तो बाद की बात लेकिन नुकसान पहले हो जाता है. ओडिशा के पुरी में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा थी. बीजेपी के धाकड़ प्रवक्ता संबित पात्रा जो खुद पुरी से ही चुनाव लड़ रहे हैं उन्होंने कह दिया कि भगवान जगन्नाथ भी नरेंद्र मोदी के भक्त हैं. अब उनके मुंह से यह शब्द क्या निकले की बवाला मच गया. बीजेडी ने जोरशोर से कहना शुरू कर दिया कि बीजेपी के लोग भगवान को भी नहीं छोड़ते. अब तो भगवान भी बीजेपी नेताओं के भक्त होने लगे हैं.

भगवान जगन्नाथ को बताया था मोदी का भक्त

संबित पात्रा का कहना है कि जुबान फिसल गई. वो बहुत व्यथित हैं, जो गलती की है उसे लेकर अत्यंत पीड़ा में हैं. महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के बारे में वो क्या बोल गए, भगवान जगन्नाथ के चरणों में शीश नवाकर वो अपनी गलती के लिए माफी चाहते हैं. वो अपनी गलती के लिए तीन दिन का उपवास रखकर प्रायश्चित करेंगे. जय जगन्नाथ.न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कोई भी शख्स जिसके पास थोड़ी सी समझ हो वो ये नहीं कहेगा कि भगवान किसी इंसान के भक्त होंगे.उनसे यह गलती अनजाने में हुई है. वो इस बात से सहमत हैं कि उनके बयान से लोगों की भावना को ठेस पहुंचा है. लेकिन भगवान उनको माफ कर देते हैं जिनसे अनजाने में गलती हुई हो.

तीन दिन तक उपवास

संबित कहते हैं कि उनकी कभी इस तरह की भावना नहीं थी कि वो इस तरह की गलती करें. भगवान जगन्नाथ इस पूरी दुनिया के मालिक हैं, वो खुद हजारों ओडिया वासियों की तरह उनके प्रबल उपासक हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि जुबान फिसलने की वजह से जो वो कह गए उसके लिए माफी मांगनी चाहिए. अब वो तीन दिन उपवास रखकर अपनी गलती की माफी मांगेंगे.


विपक्ष ने भी साधा निशाना

20 मई को एक स्थानीय चैनल से बात करते हुए संबित पात्रा ने कहा था कि भगवान जगन्नाथ, पीएम मोदी के भक्त हैं. इस बयान के बाद हंगामा मच गया. खुद ओडिशा के सीएन नवीन पटनायक ने निशाना साधा. इसके साथ ही इंडी ब्लॉक के बड़े नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी ने कहा कि यही तो बीजेपी नेताओं का चाल चरित्र और चेहरा है. वो फायदे के लिए भगवान को भी नहीं छोड़ते. इन नेताओं ने कहा कि अब जनता भी इनके सच को समझ चुकी है. आखिर आप कब तक आम जन को बेवकूफ बनाते हुए फिरेंगे.

Read More
Next Story