विनेश- बजरंग को पदमुक्त करने की प्रक्रिया शुरू, चुनाव लड़ने में दिक्कत नहीं
x

विनेश- बजरंग को पदमुक्त करने की प्रक्रिया शुरू, चुनाव लड़ने में दिक्कत नहीं

कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया। रेलवे ने अह पदमुक्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।


Vinesh Phogat- Bajrang Punia Resignation News: रेलवे सूत्रों ने रविवार को बताया कि उत्तर रेलवे ने पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के इस्तीफे को स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दोनों खिलाड़ियों को "जितनी जल्दी हो सके" पद से मुक्त कर दिया जाएगा। पुनिया और फोगट दोनों हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं और बाद वाले को हरियाणा के जुलाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "रेलवे कर्मचारी द्वारा इस्तीफा देने के बाद तीन महीने की नोटिस अवधि की सेवा करने का प्रावधान इन दोनों खिलाड़ियों को पद से मुक्त करने के आड़े नहीं आएगा, क्योंकि हमने उनके मामलों में मानदंड में ढील देने का फैसला किया है।"

कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले इस्तीफा
रेलवे सूत्रों ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों को "संभवतः आज या जितनी जल्दी हो सके पद से मुक्त कर दिया जाएगा।" उत्तर रेलवे (एनआर) ने पहले उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जब उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए मुलाकात की थी। एनआर ने कहा था कि कारण बताओ नोटिस सेवा मानदंड का हिस्सा था क्योंकि वे सरकारी कर्मचारी थे। नोटिस के बाद, दोनों ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया। ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि तीन महीने की नोटिस अवधि के नियम के कारण फोगाट चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। चुनाव नियमों के अनुसार, चुनाव लड़ने के लिए उन्हें रेलवे से आधिकारिक रूप से मुक्त होना होगा। उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि अब चूंकि रेलवे ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, इसलिए उनके चुनाव लड़ने में कोई बाधा नहीं है।


Read More
Next Story