हेरा फेरी से लेकर गोलमाल तक, इस वीकेंड देखें सदाबहार बेस्ट कॉमेडी फिल्में
x

हेरा फेरी से लेकर गोलमाल तक, इस वीकेंड देखें सदाबहार बेस्ट कॉमेडी फिल्में

ऑल टाइम फेवरेट बॉलीवुड कॉमेडी फिल्मों को देखने के लिए आप इस वीकेंड घर बैठे अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.


हंसना हमारे शरीर के लिए एक सबसे अच्छी दवा है और जब आप इसे सदाबहार बॉलीवुड की कॉमेडी फिल्मों के साथ जोड़ते हैं, तो आपको एक अलग ही मजा आने लगता है. फिल्मों में सेलेब्स द्वारा की जाने वाली कॉमेडी इतनी असान बात नहीं है, जितना हमें देखने में लगती है. लेकिन पिछले कुछ सालों और दशकों में बॉलीवुड ने कई ऐसी कॉमेडी फिल्मे बनाई हैं जो समय की कसौटी पर खरी उतरी हैं और आज भी हमको हंसाती हैं. इस सप्ताह अमेजन प्राइम वीडियो पर देखने के लिए कुछ बेहतरीन फिल्में हम आपको अपनी इस स्टोरी में बताने जा रहे हैं.

चुपके-चुपके

70 के दशक की ये फिल्म आज भी लोगों को पसंद आती है. फिल्म चुपके चुपके में धर्मेंद्र ने डबल रोल निभाया था. फिल्म में एक्टर अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसने पर मजबूर कर देते हैं. फिल्म निर्माता हृषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस क्लासिक फिल्म में अमिताभ बच्चन, शर्मिला टैगोर, जया बच्चन, ओम प्रकाश, असरानी, उषा किरण, डेविड अब्राहम चेउलकर और केष्टो मुखर्जी भी हैं.

हेरा फेरी

इस फिल्म को भला कौन भूल सकता है. अक्षय कुमार ने इस फिल्म में कॉमेडी करके अपने सभी फैंस को हैरान कर दिया था. इस फिल्म के बाद अक्षय कुमार कई फिल्मों में कॉमेडी करते दिखाई दिए. दर्शकों को उनका ये अंदाज काफी पसंद आया था. ये फिल्म 2000 में रिलीज की गई थी. इस फिल्म में उनके अलावा परेश रावल, सुनील शेट्टी, तब्बू, ओम पुरी और गुलशन ग्रोवर दिखाई दिए थे.

गोलमाल

जब कोई फिल्म इतनी मजेदार हो कि उस फिल्म के कई सीक्वेल रिलीज हो चुके हो तो वो फिल्म अपने आप में अलग बात है. हमारी इस स्टोरी में ये फिल्म भी शामिल होती है. फिल्म में 4 दोस्तों की कॉमेडी आप सभी को खूब हंसने पर मजबूर कर देगी. साल 2006 में रिलीज हुई इस फिल्म में अजय देवगन, तुषार कपूर, अरशद वारसी और शरमन जोशी हैं.

बावर्ची

बावर्ची राजेश खन्ना की सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक है. 1972 की इस कॉमेडी की कहानी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. IMDb पर फिल्म की रेटिंग 8.1 है. इस कॉमेडी फिल्म को आप अपने परिवार के साथ बैठकर अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

वेलकम

साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म वेलकम अब तक की बेस्ट बॉलीवुड कॉमेडी की लिस्ट में शामिल है क्योंकि अनिल कपूर और नाना पाटेकर मजनू भाई और उदय भाई के किरदार में स्टार टर्नर हैं. अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित इस कॉमेडी क्लासिक में फिरोज खान, अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, परेश रावल और मल्लिका शेरावत भी हैं.

Read More
Next Story