बॉलीवुड की ये 5 फिल्में सिखाती हैं जीने का तरीका, रियल लाइफ के इन किरदारों पर एक नजर
x

बॉलीवुड की ये 5 फिल्में सिखाती हैं जीने का तरीका, रियल लाइफ के इन किरदारों पर एक नजर

बॉलीवुड में ऐसी फिल्मों की भरमार है. अपनी इस कहानी में हम आपको इन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रियल लाइफ को जीना का सही तरीका बताती है. देखें लिस्ट


फिल्म इंडस्ट्री में कई तरह की फिल्में बनाई जाती हैं, जैसे थिलर, हॉरर, सस्पेंस, रोमांस और कॉमेडी. बॉलीवुड में ऐसी फिल्मों की भरमार है. अपनी इस कहानी में हम आपको इन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रियल लाइफ को जीना का सही तरीका बताती है.

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव की आने वाली फिल्म श्रीकांत: आ रहा है सबकी आंखें खोलने ये एक असली कहारी पर आधारित है. इस बायोपिक में राजकुमार राव श्रीकांत बोला का किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे. इस फिल्म का निर्देशन तुषार हीरानंदानी ने किया है. फिल्म में अलाया एफ, ज्योतिका और शरद केलकर भी लीड रोल में दिखाई देंगे. कुछ ही दिन पहले फिल्म का एक नया गाना रिलीज हुआ है, जिसका नाम है पापा कहते हैं. ये गाना साल 1988 में आई फिल्म कयामत से कयामत तक का है. इस गाने में आमरि खान नजर आए थे. फिल्म का किरदार श्रीकांत बोला एक बिजनेसमैन और बोलैंट इंडस्ट्रीज के संस्थापक होता है. इस फिल्म में ये दिखाया जाएगा कि कैसे बचपन से नेत्रहीन इंसान अपने सपनों को पूरा करता है. साथ ही दुनिया के लिए एक मिसाल कायम भी की.

इस लिस्ट में अब बारी आती है साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म नीरजा की. इस फिल्म में नीरजा का किरदार सोनम कपूर ने निभाया था. एक्ट्रेस ने इस फिल्म में अपनी धांसू एक्टिंग से सभी के रोंगटे खड़े कर दिए थे. नीरजा फिल्म में एक ऐसी एयरहोस्टेज की कहानी है, जिसने अपनी जान को खतरे में रखकर आतंकियों से 360 लोगों की जान बचाई थी. ये फिल्म एक प्लेन हाईजैकिंग के ऊपर है. ये एक बायोपिक फिल्म है. आपको बता दें, ये प्लेन असल में साल 1986 में हाईजैक हुआ था. असल जिंदगी में नीरजा को भारत और पाकिस्तान से वीरता पुरस्कार मिला ता.

तीसरे नंबर पर अब बारी आती है विक्रांत मेस्सी की फिल्म 12वीं फेल की. विधु विनोद चोपड़ा की इस फिल्म लोगों से काफी प्यार देखने को मिला था साथ ही इस फिल्म को कई अवार्ड भी मिले हैं. इस फिल्म में एक आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा की कहानी को दिखाया है. ये एक बायोपिक है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 60 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

फिल्म सांड की आंख दो निडर महिलाओं पर आधारित थी. बागपत जिले के जोहरी गांव में उन दो महिलाओं चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर पर फिल्म सांड की आंख फैंस ने खूब पसंद की थी. इन दोनों महिलाओं को शूटर दादी के नाम से भी जाना जाता है. दोनों महिलाओं ने 60 साल की उम्र में राइफल क्लब में शूटिंग सीखनी शुरू की थी. इस फिल्म में भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू दिखाई दी थी.

डिंपल क्वीन के नाम पहचान बनानी वाली दीपिका पादुकोण अपनी फिल्मों को लेकर काफी सजग रहती हैं. उन्होंने साल 2020 में आई फिल्म छपाक में काम किया था. इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद भी किया. मेघना गुलजार के निर्देशिन में बनी फिल्म छपाक में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी है. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने खूब कमाई भी की थी.

Read More
Next Story