आमिर खान के हाथ से निकल कर ऋतिक रोशन की झोली में गिरी थी ये फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान
x

आमिर खान के हाथ से निकल कर ऋतिक रोशन की झोली में गिरी थी ये फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

आमिर खान थे इस फिल्म के लिए पहली पसंद, लेकिन ऋतिक रोशन के हाथ लगी हिट मूवी.


ऋतिक रोशन ने कहो ना... प्यार है से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और कभी खुशी कभी गम, कोई... मिल गया जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया. इसके अलावा ऋतिक रोशन की एक और सुपरहिट फिल्म है जिससे उन्हें अपने करियर में नाम बनाने में काफी मदद मिली थी. उस फिल्म का नाम है लक्ष्य जिसने सिनेमाघरों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था.

फरहान अख्तर की ये फिल्म उनके करियर में सफल साबित हुई. ये मूवी एक उभरती हुई युद्ध की है जिसने ऋतिक रोशन को एक अलग किरदार निभाने का मौका दिया. उन्होंने इस फिल्म में करण शेरगिल के नाम का रोल अदा किया था. साथ ही इस फिल्म में ये देखने को मिसा जो भारतीय सेना में भर्ती होने के बाद अपना जीवन बदल देता है. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि लक्ष्य में करण शेरगिल की भूमिका के लिए ऋतिक रोशन पहली पसंद नहीं थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फरहान अख्तर ने अपने निर्देशन में बनी पहली फिल्म दिल चाहता है में आमिर खान के साथ काम करने के बाद उन्हें इस रोल के लिए अप्रोच किया था, लेकिन आमिर खान ने इस भूमिका को निभाने के लिए मना कर दिया था. क्योंकि वो पहले से ही अपने अगले प्रोजेक्ट मंगल पांडे: द राइजिंग के लिए तैयारी कर रहे थे. साथ ही इस फिल्म के लिए उन्हें लंबे बाल रखने थे. इसलिए आमिर खान ने केतन मेहता की फिल्म मंगल पांडे: द राइजिंग की शूटिंग पूरी होने तक किसी भी फिल्म को साइन नहीं किया था.

साल 1999 के कारगिल लड़ाई पर आधारित ये फिल्म लक्ष्य एक बिना लक्ष्य के और आलसी लड़के की कहानी है जो बाद में भारतीय सेना में शामिल होने के बाद युद्ध के मैदान में हीरो बन जाता है. फिल्म में ऋतिक रोशन लीड में दिखाई दिए थे. उनके अलावा अमिताभ बच्चन और प्रीति जिंटा भी अहम किरदार में थे. प्रभु देवा ने लक्ष्य के गाने मैं ऐसा क्यों हूं के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीताश था.

इस फिल्म के बाद साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में ऋतिक रोशन और फरहान अख्तर ने एक बार फिर से साथ काम किया था. फिल्म में अभय देओल, कैटरीना कैफ और कल्कि कोचलिन भी नजर आए थे.

Read More
Next Story