मिलिए उस एक्टर से जिन्होंने फिल्म स्त्री 2 में अपने किरदार से कई सालों के बाद बटोरीं सुर्खियां
x

मिलिए उस एक्टर से जिन्होंने फिल्म स्त्री 2 में अपने किरदार से कई सालों के बाद बटोरीं सुर्खियां

फिल्म स्त्री 2 में इस एक्टर ने कई सालों के बाद खूब सुर्खियां बटोरी हैं. इससे पहले उन्होंने कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में काम किया है, साथ ही फिल्मों और वेब सीरीज में भी एक्टिंग करते दिखाई दिए.


फिल्म स्त्री 2 इस महीने की 15 तारीख स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई थी और बॉक्स-ऑफिस पर काफी सफलता हासिल कर रही है. ये फिल्म साल की सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बन गई है. फिल्म में सबसे यादगार किरदारों में से एक है जान, जिसे अभिषेक बनर्जी ने निभाया है. फिल्म में अपने काम के लिए एक्टर को अपने काम को लेकर काफी तारीफ मिल रही है और सोशल मीडिया के जरिए खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. ये किरदार उनके लिए आसान नहीं था. अभिषेक बनर्जी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म रंग दे बसंती से की थी.

फिर उसके बाद साल 2008 में वो मुंबई चले गए और कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू कर दिया था. अपने पूरे करियर में उन्होंने फिल्मों और वेब सीरीज में एक्टिंग करने के साथ-साथ कई बड़ी रिलीज के लिए कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में भी काम किया है. एक अभिनेता के रूप में अब अभिषेक बनर्जी को स्त्री 2 में जान के किरदार और अमेजन प्राइम वेब सीरीज पाताल लोक में हथौड़ा त्यागी के लिए जाना जाता है. एक्टर के अनुसार उन्हें स्त्री में भूमिका के बाद टाइपकास्ट किया जाने लगा.

एक इंटरव्यू में अभिषेक ने बताया था कि, जाना का किरदार निभाने के बाद मुझे बेवकूफी भरे किरदार मिलने लगे. हर कोई चाहता था कि मैं रंग-बिरंगे कपड़े पहनूं और उसी अंदाज में बोलूं. अभिषेक बनर्जी ने आगे कहा कि जना सिर्फ एक किरदार है, जो कहता है, हालांकि वो मेरे बहुत करीब है, लेकिन असल जिंदगी में मैं बिल्कुल भी ऐसा नहीं हूं. उन्होंने कहा, जब उन्होंने ड्रीम गर्ल और बाला में अभिनय किया, तो उन्हें एक कॉमेडी एक्टर के रूप में देखा जा रहा था.

उन्होंने आगे बताया, कोविड के दौरान मैं बहुत उदास था. मुझे लगा कि अब कोई भी मुझे अलग तरह का रोल नहीं देगा. फिर मुझे पाताल लोक मिला. हाथोदा त्यागी के उनके किरदार ने उन्हें काफी पहचान दिलाई, जिससे वो इंडस्ट्री में एक रुप में उभरे. अभिषेक बनर्जी इन दिनों फिल्म स्त्री 2 में जना की भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे हैं. फिल्म का निर्देशन अमर कौशिक ने किया है. इसमें श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना हैं. इसका निर्माण मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियोज बैनर के तहत किया गया है. फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अब तक 589 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है और ये साल 2024 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी रिलीज बन गई है.

Read More
Next Story