अदिति राव से लेकर किरण राव तक, शाही परिवार से रखती हैं ताल्लुक
x

अदिति राव से लेकर किरण राव तक, शाही परिवार से रखती हैं ताल्लुक

अदिति राव हैदरी से लेकर मनीषा कोइराला कई ऐसे सितारे हैं जो शाही परिवार से ताल्लुख रखते हैं.


अदिति राव हैदरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी को संजय लीला भंसाली की हीरामंडी में बिबोजान का किरदार निभाते हुए देखा गया था. इससे पहले अदिति राव कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों को दीवाना बना चुकी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अदिति राव हैदरी एक नहीं बल्कि दो शाही परिवारों से हैं? बॉलीवुड में वो एक ऐसी सेलिब्रिटी हैं जिनके वंश में रॉयल्टी है.

आपको बता दें, अदिति राव हैदरी के माता-पिता दोनों हैदराबाद में सबसे अमीर में से एक हैं. उनके पिता अहसान हैदरी हैदराबाद के पूर्व प्रधान मंत्री अकबर हैदरी के पोते थे. वहीं अदिति राव हैदरी की मां विद्या राव वानापर्थी एक शाही परिवार के मुखिया राजा जे.रामेश्वर राव की सौतेली बेटी हैं.

इरफान खान

इरफान खान का जन्म राजस्थान के टोंक में साहबजादे इरफान अली खान के घर हुआ था. उनकी मां सईदा बेगम खान शाही टोंक हकीम परिवार से थीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनके पिता गांव के एक सबसे बड़े जमींदार थे.

परवीन बाबी

परवीन बाबी एक और बॉलीवुड सेलिब्रिटी हैं जो शाही परिवार से ताल्लुख रखती हैं. एक्ट्रेस जूनागढ़ के बाबी राजवंश से थीं. परवीन बॉबी के पिता वली मोहम्मद खान बॉबी जूनागढ़ के नवाब थे.

नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह का जन्म नवाबों के परिवार में हुआ था. एक्टर के परदादा जान-फिशान खान थे, जो एक अफगान सरदार थे, जो आगे चलकर सरधना के नवाब बने.

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला नेपाल के कोइराला शाही परिवार से हैं जिन्होंने नेपाल की राजनीति में भी भूमिका निभाई है. उनके पिता और राजनेता प्रकाश कोइराला पूर्व कैबिनेट मंत्री थे, जबकि उनके दादा बिश्वेश्वर प्रसाद कोइराला और चाचा गिरिजा प्रसाद कोइराला.

किरण राव

क्या आप जानते हैं कि किरण राव और अदिति राव हैदरी चचेरी बहनें हैं. आपको बता दें, जे.रामेश्वर राव अदिति के नाना हैं, वहीं वानापर्थी के राजा किरण राव के दादा हैं.

सागरिका घाटगे

सागरिका घाटगे कोल्हापुर के शाही महाराज की वंश हैं. उनके पिता विजयसिंह घाटगे कागल के शाही परिवार से थे.

Read More
Next Story