अक्षय कुमार ने इन 4 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को कहा था ना, जो हुईं जबरदस्त हिट!
x

अक्षय कुमार ने इन 4 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को कहा था 'ना', जो हुईं जबरदस्त हिट!

इन ब्लॉकबस्टर प्रोजेक्ट्स के लिए बॉलीवुड के मिस्ट खिलाड़ी थे पहली पसंद.


अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक हैं. हाल ही में काफी लंबे समय के बाद अक्षय कुमार ने फिल्म सरफिरा के साथ बड़े पर्दे पर वापसी की है. जो सूर्या की तमिल फिल्म सोरारई पोटरू रीमेक है. ये फिल्म जी आर गोपीनाथ के जीवन पर आधारित है. अक्षय कुमार पिछले तीन दशकों से ज्यादा फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों को करने से मना कर दिया था. आइए जानते हैं.

बाजीगर

क्या आप जानते हैं शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर के लिए पहली पसंद नहीं थे? जी हां, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब्बास-मस्तान की जोडी ने अपनी इस फिल्म के लिए शुरुआत में इस भूमिका के लिए अक्षय कुमार से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने फिल्म को करने से मना कर दिया था. क्योंकि वो स्क्रीन पर एक ग्रे किरदार निभाना नहीं चाहते थे. आपको बता दें, बाजीगर में शाहरुख खान के किरदार ने हिंदी सिनेमा में उनको एक अलग पहचान दिलाई थी.

रेस

अब्बास-मस्तान की सिर्फ एक फिल्म नहीं है जिसे अक्षय कुमार ने अपने करियर में करने से मना कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब्बास-मस्तान साल 2008 में आई एक्शन क्राइम थ्रिलर फिल्म रेस में भी उन्हें कास्ट करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने कई कारणों से इसे करने से मना कर दिया था. इसके बाद ये फिल्म सैफ अली खान को ऑफर की गई और उन्होंने इस फिल्म को सुपरहिट बना दिया. इस फिल्म में उनके किरदार को खूब सराहा गया था.

भाग मिल्खा भाग

फिल्म भाग मिल्खा भाग में फरहान अख्तर को लेने से पहले निर्माताओं ने अक्षय कुमार से संपर्क किया था, लेकिन अफसोस उन्होंने इस फिल्म को करने से साफ मना कर दिया था. उस समय वो फिल्म वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई की शूटिंग में बिजी थे.

सूर्यवंशम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिन 13 एक्टर्स ने फिल्म सूर्यवंशम को ठुकराया उनमें अक्षय कुमार भी शामिल थे. लेकिन आखिर में अमिताभ बच्चन पिता और बेटे का डबल रोल निभाने के लिए तैयार हो गए थे. फिल्म में सौंदर्या, जयासुधा, रचना बनर्जी, अनुपम खेर और कादर खान कई सितारे शामिल थे.

Read More
Next Story