एक बार फिर विवादों में घरी Alia Bhat की Jigra, फर्जी कलेक्शन का लगा अरोप
x

एक बार फिर विवादों में घरी Alia Bhat की Jigra, फर्जी कलेक्शन का लगा अरोप

दिव्या खोसला ने आलिया भट्ट पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी फिल्म 'जिगरा' के खुद ही टिकट खरीदे और फर्जी कलेक्शन बताया था. 'जिगरा' के जो कलेक्शन आए हैं, वो असली नहीं हैं.


एक्ट्रेस आलिया भट्ट और वेदांग रैना की फिल्म जिगरा आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. रिलीज के बाद ही ये फिल्म विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है. बॉक्स ऑफिस पर सफर होने के लिए इस फिल्म का सफर आसान नहीं हो रहा है. कास्टिंग से लेकर प्री-रिलीज स्क्रीनिंग और एक्ट्रेस दिव्या खोसला के आरोपों तक इसे कई बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है. चलिए अपनी इस स्टोरी में हम उन विवादों को बताते है जो 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में फिल्म जिगरा रिलीज हुई.

आलिया भट्ट और वेदांग रैना की जिगरा अब सिनेमाघरों में दर्शकों द्वारा देखी जा रही है. इस फिल्म इसका निर्माण करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस बैनर तले और आलिया और शाहीन भट्ट के इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस ने किया गया है. इस फिल्म को मिक्स रिस्पॉन्स मिल रहा है. 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले फिल्म जिगरा को कई विवादों और बाधाओं का सामना करना पड़ा.

फिल्म की रिलीज के दूसरे दिन ही दिव्या खोसला कुमार का आलिया और निर्माताओं पर सीधा निशाना ताना और मुसीबतों में घी डालने का काम किया. हालांकि निर्माताओं ने अभी तक कुछ नए मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया है.

जब जिगरा के प्रमोशन पर ध्यान दिया गया तो दिव्या खोसला अपनी फिल्म सावी का प्रचार कर रही थीं. दोनों फिल्मों को एक थीम से संबंधित मानते हुए नेटिजेंस ने उनकी तुलना करते हुए एक्ट्रेस से कहा, मुझे भी मीडिया इंडस्ट्री और बिजनेस से ये सवाल बहुत मिल रहा है कि सावी और जिगरा बहुत सेम हैं. मैं बस यही कहना चाहूंगा कि दर्शकों के प्यार और भगवान की कृपा से सावी ने अपनी योग्यता के दम पर सिनेमाघरों में अपनी जगह बनाई है.

उन्होंने आगे कहा, सिनेमाघरों और ओटीटी में भी हमारा प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा और हम कई देशों में टॉप पर रहे. इसलिए मैं सभी के प्यार के लिए आभारी हूं और हां, हमारी फिल्म जेल ब्रेक पर आधारित थी. कैसे एक सिंपल औरत अपने पति को जेल से बाहर निकालने के लिए जेल ब्रेक का प्लान करती है. वहीं जिगरा भी इससे मिलती जूलती है. मुझे लगता है कि हर फिल्म की अपनी यात्रा होती है और कभी-कभी दो प्रोडक्शन हाउस एक समान स्टोरी फिल्म बना सकते हैं.

मामला तब और बढ़ गया जब जिगरा के निर्देशक वासन बाला ने एक इंटरव्यू में कहा, मैंने एक बहुत ही कच्चा पक्का ईमेल भेजा था. मुझे लगता है कि 6 या 7 घंटों बाद उन्होंने फोन करके कहा, मैंने इसे पहले ही आलिया को भेज दिया है. तो वो ईमेल भेजा गया था, मैंने कहा, आपने ऐसा क्यों किया? करण ने कहा, 'नहीं, नहीं, ये इसी तरह काम करता है.

उन्होंने वासन के बयान को स्पष्ट करते हुए कहा, ट्विटर कुछ समय पहले एक्स बन गया और मेरा एक्स बन गया. मैंने उससे नाता तोड़ लिया. अपने गुस्से को शांत कर दिया. लेकिन सोशल मीडिया एक अलग तरह से काम करता है. ये तब भी आप तक पहुंच जाता है, जब आप इसे नहीं देख सकते हैं.

7 अक्टूबर को धर्मा प्रोडक्शंस ने एक बयान जारी कर अपनी आने वाली फिल्म के प्री-रिलीज और पेड प्रीव्यू पर रोक लगा दी. बयान में कहा गया है कि, बहुत विचार-विमर्श के बाद हमने अपनी आने वाली फिल्म के लिए प्री-रिलीज स्क्रीनिंग को रोकने का फैसला किया है. ये निर्णय लेना कठिन है, हालांकि, हमारा मानना है कि ये सुनिश्चित करने के लिए ये एक सही कदम है कि मीडिया में हमारे दोस्तों के साथ हर दर्शक हमारी कहानियों को देख सके क्योंकि उन्हें एक्सपीरियंस करना चाहिए. हमारा मानना है कि ये सभी के लिए एक अलग एक्सपीरियंस होगा.

दिव्या खोसला ने जिगरा निर्माताओं पर नकली कलेक्शन की रिपोर्ट करने का आरोप लगाया, जबकि प्री-रिलीज विवाद की आग अभी तक पूरी तरह से बुझी नहीं थी, दिव्या खोसला ने शनिवार की सुबह एक खाली थिएटर में जिगरा की एक फोटो पोस्ट की थी और लिखा, जिगरा शो के लिए सिटी मॉल पीवीआर गई थी. थिएटर बिल्कुल खाली था. हर जगह सभी थिएटर खाली हो रहे थे. #आलिया भट्ट में सच में बहुत जिगरा है. खुद ही टिकट खरीद लिए और फर्जी कलेक्शन की घोषणा कर दी. आश्चर्य है बिकाऊ मीडिया चुप क्यों है?

करण ने दिव्या पर रिप्लाइ करते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया और नोट में लिखा था, मूर्खों को दिया गया सबसे अच्छा भाषण मौन है. कुछ घंटों बाद दिव्या की अगली कहानी पढ़ी गई, सच्चाई हमेशा इसका विरोध करने वाले मूर्खों को नाराज करेगी. इसके बाद उन्होंने एक नोट शेयर किया, जब आप बेशर्मी से दूसरों के हक की चीज़ को चुराने के आदी हो जाते हैं, तो आप हमेशा चुप्पी का सहारा लेते हैं. आपके पास न तो आवाज होगी और न ही कुछ. वहीं राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी की विक्की विद्या का वो वाला वीडियो के साथ विवाद और टकराव के बीच जिगरा ने बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत की है.

Read More
Next Story