एक्टिंग के लिए इस बॉलीवुड डीवा ने छोड़ी पढ़ाई, आज ए-ग्रेड एक्ट्रेस
x

एक्टिंग के लिए इस बॉलीवुड डीवा ने छोड़ी पढ़ाई, आज ए-ग्रेड एक्ट्रेस

एक्ट्रेस के पिता और मां दोनों ही इंडस्ट्री से हैं. इसलिए एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत 2012 में करण जौहर द्वारा निर्देशित फिल्म से की थी.


आलिया भट्ट इस समय बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं. गंगूबाई काठियावाड़ी और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में उनके हालिया प्रदर्शन ने सभी के दिलों में जगह बना ली है. साल 2012 में अपने अभिनय से कई फैंस को अपना दीवाना बनाया. एक्ट्रेस के पिता महेश भट्ट और मां सोनी राजदान दोनों ही फिल्मी दुनिया से हैं. आलिया ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर से काफी पहले की थी. भले ही आलिया बचपन से ही पढ़ाई में होशियार रही हैं, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े होने के कारण उनका झुकाव फिल्मों में ज्यादा हो गया और पढ़ाई में कम.

आलिया भट्ट ने जमनाबाई नरसी स्कूल से पढ़ाई की, लेकिन उसके बाद फिल्मों में करियर बनाने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आलिया भट्ट ने सिर्फ 10वीं पास की हैं. उसके बाद उन्होंने अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए स्कूल छोड़ दिया था. एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने 10वीं में 71 प्रतिशत अंक हासिल किए थे. उन्होंने ये भी खुलासा किया था कि उनका दो साल की उम्र से ही अभिनेत्री बनने का सपना था. उनके घर पर यह भी निर्णय लिया गया कि वह 12वीं के बाद अपनी पढ़ाई जारी नहीं रखेंगी. लेकिन जब उन्हें 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' फिल्म के लिए ऑडिशन की जानकारी मिली तो उन्होंने 12वीं क्लास की परीक्षा ही नहीं दी.

अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाने के बावजूद आलिया को बुक पढ़ने का काफी शौक है. उनके पास किताबों का काफी अच्छा कलेक्शन है. एक्टिंग के अलावा उन्होंने कई बिजनेस में कदम रखा है, जिनमें उनकी चाइल्ड क्लोदिंग लाइन, एड-ए-मामा और प्रोडक्शन हाउस, इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस शामिल हैं. अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में बात करते हुए, आलिया वेदांग रैना के साथ जिगरा में अभिनय करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इसके अलावा वो एक्शन फिल्म अल्फा के साथ YRF के जासूसी फिल्म में काम कर करेंगी. इश फिल्म में शरवरी वाघ भी सेकेंड लीड रोल में होंगी.

Read More
Next Story