Alia Bhatt Fitness Daily Routine: उनके वर्कआउट और डाइट को फॉलो करके आप भी रहे फिट
x

Alia Bhatt Fitness Daily Routine: उनके वर्कआउट और डाइट को फॉलो करके आप भी रहे फिट

क्या आप आलिया भट्ट की फिटनेस रूटिन के बारे में जानते हैं? नहीं तो हमारी ये स्टोरी आपके लिए काफी अहम क्योंटि हम आपको आलिया के वर्कआउट और उनकी डाइट के बारे में बताने जा रहे है. कैसे वो अपने आप को फिट रख पाती हैं.


एक्ट्रेस आलिया भट्ट भारत की सबसे बेहतरीन और सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक हैं. वो अपनी फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहती हैं और उन्होंने कई बार इस बात को खुद स्वीकार किया है कि वर्कआउट उनके जीवन का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है. आलिया को अक्सर जिम या योगा क्लासेस में देखा जाता है और वो अपनी दिनचर्या की झलकियां सोशल मीडिया पर भी शेयर करती रहती हैं. आइए आपको आलिया भट्ट के वर्कआउट रूटीन और डाइट के बारे मं बताते हैं.

साल 2023 में इंस्टाग्राम पर फैंस के साथ आस्क मी एनीथिंग सेशन में आलिया भट्ट से उनके वर्कआउट रूटीन के बारे में पूछा. अपने जवाब में बॉलीवुड एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि वो सप्ताह में 6 दिन वर्कआउट करती हैं और उनके अलग- अलग सेशन होते हैं.

उन्होंने अपनी स्टोरीज़ पर लिखा, 'मैं वीक में 6 दिन वर्कआउट करती हूं. मैं हफ्के में 4 बार वेट लिफ्टिंग और बाकी दिन में कार्डियो के साथ योग/पिलेट्स करती हूं, लेकिन मैं हमेशा इसमें मिक्स करती रहती हूं क्योंकि मैं नहीं चाहती कि मेरी बॉडी किसी भी चीज की आदी हो जाए.

साल 2019 में आलिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक फिटनेस व्लॉग में उन्होंने कहा थी, मैं फिटनेस के साथ बहुत सी चीजें करती हूं. मैं वेट ट्रेनिंग करती हूं. मैं पिलेट्स करती हूं. मैं कभी-कभी बैडमिंटन भी खेलती हूं. मेरे वर्कऑउट में स्क्वैट्स, होस्टेज जंप्स, स्किप्स, माउंटेन क्लाइंबर्स, गोरिल्ला हॉप्स, बैकवर्ड बियर क्रॉल और प्लैंक होल्ड शामिल होते हैं.

आलिया भट्ट के वर्कआउट में सुबह-सुबह पिलेट्स के साथ-साथ योगा भी शामिल होगा है. आलिया के फिटनेस ट्रेनर सोहराब ने भी 2023 में एक इंस्टा पोस्ट में उनकी कड़ी मेहनत की सराहना की थी. उन्होंने कहा था कि स्टार होने का मतलब ये नहीं है कि आलिया कड़ी मेहनत नहीं करती हैं. आलिया भट्ट की डाइट फिल्मों में उनके लुक की जरूरतों के हिसाब से बदलती रहती है. ये तो सभी जानते हैं कि वो अपनी डाइट को लेकर बेहद स्ट्रिक्ट हैं और साथ ही इसका पालन भी करती हैं. आलिया ज्यादातर शाकाहारी है.

आलिया की डाइट में सब्जियां, चावल में थोड़ा सा कार्ब्स और थोड़ा सा प्रोटीन पास्ता खाती हैं. उनमें पोहा और चास, फ्रेंच फ्राइज, दाल चावल, भिंडी, टमाटर की सब्जी, तड़का दही और स्पेगेटी भी शामिल है. आलिया भट्ट अपने इंस्टाग्राम पर कई बार फिटनेस टिप्स भी देती दिखाई देती हैं. आलिया भट्ट ने कड़ी मेहनत के साथ सही डाइट लेकर अपने आप को फिट रखती हैं.

Read More
Next Story