बॉलीवुड के इन सितारों की इतनी थी पहली सैलरी, जानकर रह जाएंगे दंग
x

बॉलीवुड के इन सितारों की इतनी थी पहली सैलरी, जानकर रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड के कई बड़े- बड़े सितारों को उनकी पहली सैलरी सिर्फ कुछ हजारों में ही मिली थी. चलिए जानते हैं उस लिस्ट में कौन से सितारे शामिल हैं.


आज के दौर में बॉलीवुड के ज्यादातर सभी सितारे फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों में या लाखों में फीस लेते हैं. लेकिन ये बात आपको शायद ही पता होगी कि उनकी पहली सैलरी क्या थी. हम अपने इस आर्टिकल में आपको ये बताने वाले है कि बॉलीवुड के बड़े सितारों को पहली तनख्वाह क्या था?

शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी शो से की थी, लेकिन जब उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखा तो उनकी किस्मत खुल गई और वो लाखों दिलों की धड़कन बन गए. शाहरुख खान ने फिल्म दीवाना से डेब्यू किया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को 4 लाख रुपये मिले थे.

सलमान खान को हिंदी सिनेमा का लव गुरु कहा जाता है. सलमान ने फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से अपने करियर की शुरुआत की. इस फिल्म के लिए उनको 11 हजार रुपये फीस मिली थी.

दीपिका पादुकोण का नाम टॉप एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार है. दीपिका पोदुकोण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म 'ओम शांति ओम' से की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने इस फिल्म के लिए एक रुपये तक नहीं लिया. उन्होंने अपना डेब्यू फ्री में किया था.

अब बारी आती है अक्षय कुमार की उनकी पहली फिल्म 'सौगंध' थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए 51 हजार रुपये लिए थे. ये उनकी पहली फीस थी.

बिग बी यानी अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में आई फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी. ये उनकी डेब्यू मूवी थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म के लिए उन्होंने सिर्फ 5 हजार रुपये लिए थे.

आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है. आमिर खान ने साल 1988 में आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से डेब्यू किया था. ये फिल्म सिनेमाघरों में सुपरहिट साबित हुई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आमिर खान को उनकी पहली सैलरी 11 हजार रुपये मिली थी.

Read More
Next Story