मैंने नाचना शुरू कर दिया क्योंकि... बिग बी को इस गाने की शूटिंग के दौरान लगे थे बिजली के झटके
x

'मैंने नाचना शुरू कर दिया क्योंकि...' बिग बी को इस गाने की शूटिंग के दौरान लगे थे 'बिजली के झटके'

अमिताभ बच्चन की साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म याराना का गाना सारा जमाना का एक यादगार किस्सा अपनी इस स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे हैं.


अमिताभ बच्चन की साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म याराना का गाना सारा जमाना एक यादगार क्लासिक गाना है. साथ ही वो अपने एनर्जेटिक धुन के लिए भी जाना जाता है, जिसे महान किशोर कुमार ने गाया था. टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति 16 के एपिसोड में अमिताभ ने मध्य प्रदेश के एक कंटेस्टेंट स्वप्न चतुर्वेदी से बातचीत के दौरान एक मजेदार किस्सा शेयर किया. उन्होंने फिल्म याराना के गाने सारा जमाना को याद किया और दर्शकों के साथ वो यादें ताजा की.

अमिताभ ने बताया कि इस गाने को शूट करने के लिए एक अलग से ड्रेस तैयार की थी. जिसमें कई बल्बों को लगाया गया था. साथ ही उनकी जैक्ट में कई सारी लाइट को लगाया गया था. दिलचस्प बात ये है कि ये आइडिया उन्ही का ही था. उन्होंने डिजाइनर से जैक्ट पर बल्ब लगाने के लिए कहा था. ताकि वो दिखने में चमक-धमक लगे. हालांकि बाद में अमिताभ ने कहा कि उन्हें इस फैसले पर अफसोस हुआ. उन्होंने खुलासा किया कि सेटअप में प्लग से जुड़े लाइव तार जुड़े हुए थे. फिर क्या था डांस करते वक्त उन्हें जोरदार झटका लगा. जिसके बाद मैंने डांस करना शुरू कर दिया. इसलिए नहीं कि मैं ऐसा करना चाहता था, बल्कि इसलिए क्योंकि मुझे बिजली के झटके लग रहे थे.

ये गाना कोलकाता के नेताजी सुभाष स्टेडियम में शूट किया गया था. उस स्टेडियम में 12,000 लोग आ सकते थे बावजूद शूटिंग के लिए 50,000 से ज्यादा लोगों की भीड़ उमड़ गई थी. बाद में अमिताभ बच्चन उसी रात शूटिंग करने के बाद गायब हो गए थे. मुंबई में कुछ देर रुकने के बाद वो भीड़ से बचने की उम्मीद में चुपचाप शूटिंग के लिए कोलकाता वापस चले गए थे.

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 का प्रीमियर 12 अगस्त को सोनी टीवी पर हुआ था. अमिताभ बच्चन इस शो को होस्ट करते हैं और ये क्विज रियलिटी शो सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे टेलीकास्ट होता है. इसके अलावा ये शो Sony LIV पर देख सकते हैं.

Read More
Next Story