जब गोविंदा ने गदर और बीआर चोपड़ा की महाभारत को करने से किया था साफ मना, कहा...
x

जब गोविंदा ने गदर और बीआर चोपड़ा की महाभारत को करने से किया था साफ मना, कहा...

जब गोविंदा ने फिल्म गदर और बीआर चोपड़ा की महाभारत को करने से साफ मना कर दिया था. क्या थी असली वजह हमारी इस स्टोरी में जरुर पढ़े.


ऐसा माना जाता है कि 90 के दशक में गोविंदा ने बतौर अभिनेता बॉलीवुड पर राज किया था. फिल्म लव 86 से डेब्यू करने वाले गोविंदा ने अपने फिल्मी करियर में करीब 130 से फिल्मों में काम किया है. उन्होंने एक एक्शन हीरो के रूप में शुरुआत की, लेकिन बाद में एक कॉमेडी एक्टर के रूप में सफल हुए. गोविंदा ने आंखें, राजा बाबू, कुली नंबर 1, हीरो नंबर 1, दीवाना मस्ताना, दूल्हे राजा, बड़े मियां छोटे मियां, अनाड़ी नंबर 1, जोड़ी नंबर 1 और हसीना मान जाएगी जैसी कई सुपरहिट और हिट फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई है.

अपने करियर के चरम पर उन्होंने कभी भी अच्छी फिल्में साइन करने में झिझक नहीं की, लेकिन कभी-कभी उनका फैसला थोड़ा गलत हो जाता था. जी हां उन्होंने अपने फिल्मी करियर में दो बड़े सुपरहिट प्रोजेक्ट को करने से साफ मना कर दिया था. इसमें सदाबहार हिंदी शो महाभारत और सुपरहिट गदर फिल्म का नाम शामिल है. एक के बाद एक हिट फिल्में देने वाले गोविंदा के पास कभी भी स्क्रिप्ट पढ़ने का समय नहीं होता था और वो खुद ही शॉट पूरे कर लेते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड डेब्यू के बाद उन्होंने एक दर्जन फिल्में साइन कीं, जिसके दौरान वो बीमार पड़ गए और कई फिल्में छोड़नी पड़ीं.

गोविंदा काम पाने के लिए राजश्री स्टूडियो जाते थे. अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत में उन्हें बीआर चोपड़ा की महाभारत में अभिमन्यु की भूमिका का ऑफर दिया गया था. उसी समय उनके चाचा ने फिल्म तन-बदन बनानी शुरु कर दी थी और उन्हें लीड रोल के लिए साइन किया गया था. जिस वजह से उन्होंने अपना करियर फिल्म इंडस्ट्री में बनाना समझा और बीआर चोपड़ा के सीरियल में काम करने से मना कर दिया.

फिर उसके बाद फिल्म गदर में लीड रोल के लिए भी गोविंदा पहली पसंद थे. एक शो के दौरान गोविंदा ने स्वीकार किया था कि उन्हें फिल्म गदर में भूमिका निभाने को लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्हें इस फिल्म के डायलॉग पसंद नहीं आए जिस वजह से उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया. 2000 के दशक में बॉक्स ऑफिस पर कई फ्लॉप फिल्मों के बाद उनकी बाद की सुपरहिट फिल्में भागम भाग, पार्टनर, लाइफ पार्टनर और हॉलिडे शामिल हैं. साल 2015 में गोविंदा टीवी शो डांस इंडिया डांस सुपर मॉम सीजन 2 में जज के रुप में दिखाई दिए थे. गोविंदा को आखिरी बार 2019 में फिल्म रंगीला राजा में देखा गया था.

Read More
Next Story