बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन पूरे दिन में खाते हैं ये डाइट, जानें उनका फिटनेस मंत्र
x

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन पूरे दिन में खाते हैं ये डाइट, जानें उनका फिटनेस मंत्र

बिग बी कई लोगों के लिए प्रेरणा हैं और हेल्दी लाइफस्टाइल का पालन करने के बारे में मुखर रहे हैं. आइए अमिताभ बच्चन की डाइट और वर्कआउट रूटीन के बारे में जानते हैं.


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोइंग का सच में कोई जवाब नहीं है. बिग बी अभी भी इंडस्ट्री में काफी एक्टिव हैं और उनकी ऊर्जा कई पीढ़ियों को प्रेरित करती रहती है. 81 साल की उम्र में भी बिग बी फिटनेस में कई लोगों को पछाड़ देते हैं. अमिताभ आज भी काफी फिट और फाइन दिखाई देते हैं. ऐसा क्या है जो उन्हें इतना फिट बनाता है. तो आइए हम अमिताभ बच्चन की डाइट और उनके वर्कआउट रूटीन के बारे में बताते हैं.

हाल ही में अमिताभ जी ने कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर अपने खान-पान और बचपन की पसंदीदा डिश के बारे में खुलकर बात की है. जब उनकी डाइट की बात आती है, तो उन्होंने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में अपनी सुबह की दिनचर्या का खुलासा किया.

अमिताभ बच्चन के डाइट प्लान पर एक नज़र

इंडस्ट्री के ओजी डॉन ने अपने ब्लॉग में बताया कि वो सुबह उठकर तुलसी की कुछ पत्तियों का सेवन करते हैं. वो प्रोटीन शेक, बादाम और कभी-कभी दलिया या नारियल पानी भी लेते हैं. वो आंवले का रस और खजूर भी खाते हैं. 81 साल के अभिनेता ने ये भी खुलासा किया कि उन्होंने नॉन नेज खाने और मीठे को काफी पहले ही छोड़ दिया है. मैं जवानी में ही खाता था, लेकिन अब मैंने नॉनवेज, मीठी चीजें, चावल खाना छोड़ दिया है और इसके बारे में कुछ नहीं बोलूंगा.

अमिताभ मिठाइयों से परहेज करते हैं, इसलिए उन्होंने चीनी का सेवन कम कर दिया है, जो मोटापे के जोखिम को कम करने में एक महत्वपूर्ण कदम है. अमिताभ बच्चन पत्तेदार सब्जियों और ताजे फलों को खाते हैं. जंक फूड से परहेज करते हैं. अपने लंच में वो दाल, सब्जी और चपाती खाते हैं. इसके अलावा हाइड्रेटेड रहने के लिए वो वो पूरे दिन खूब सारा पानी पीने हैं.

अमिताभ बच्चन का वर्कआउट रूटीन

80 साल में भी फिट शरीर रखना सच में एक अलग ही बात है. अमिताभ बच्चन योगा करने में विश्वास रखते हैं. इसी के साथ वो कम से कम 8 घंटे की नींद जरुर लेते हैं. बता दें, अमिताभ बच्चन को आखिरी बार फिल्म 2898 में कल्कि में देखा गया था. उनका प्रदर्शन और एक्शन सीक्वेंस उनके फैंस के लिए एक सौगात थी. वर्क फ्रंट की बात करें तो वो अपनी आने वाली फिल्म वेट्टैयान में रजनीकांत और फहद फासिल के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे.

Read More
Next Story