हिंदी सिनेमा के इन गानों को शूट करने में लगे थे करोड़ों रुपये, तोड़े थे सारे रिकॉर्ड
x

हिंदी सिनेमा के इन गानों को शूट करने में लगे थे करोड़ों रुपये, तोड़े थे सारे रिकॉर्ड

बॉलीवुड में कई ऐसे गाने हैं, जिन्हें शूट करने में करोड़ों रुपये खर्च किए गए है. आइए आपको भी उन गानों की लिस्ट बताते हैं.


हिंदी सिनेमा में गाने फिल्म की कहानी में जान डालते हैं. बहुत से ऐसे गाने है जो हर किसी के फेवरेट लिस्ट में एड होंगे. इन गानों की खूबसूरती उनके शब्द, म्यूजिक और स्क्रिन प्ले बनाता है. लेकिन जो सबसे खास बात है वो ये है कि गाने का सबसे महत्वपूर्व भाग उनका फिल्माना होता है. आजकल की फिल्मों का बजट करोड़ों से शुरु होता है. फिल्म मेकर्स भी गाने को शूट करने के लिए एक अगल से बजट तैयार करते हैं जिसमें वो जमकर खर्च करते हैं. ज्यादातर दर्शक फिल्म को गाने से ही याद रख पाता है.

तो चलिए हम आपको अपने इस आर्टिकल में उन 10 गानों को के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको शूट करने में करोड़ों रुपये खर्च हुए.

फिल्म बॉस

गाना- पार्टी ऑल नाइट

अक्षय कुमार की फिल्म बॉस में एक गाना काफी फेमस हुआ था. गाने के बोल है पार्टी ऑल नाइट. इस गाने के रिलीज होते ही अक्सर ये गान सभी पार्टी में सुनने को मिलता था. ये गाना सबसे महंगे गानों में से एक माना जाता है. इस गाने को बेंकॉक में शूट किया गया था. मीडिय रिपोर्ट के अनुसार इस गाने को शूट करने में करीब 6 करोड़ रुपए खर्च हुए थे.

फिल्म धूम 3

गाना- मलंग

फिल्म धूम 3 सिनेमाघरों में काफी हिट साबित हुई थी. इस फिल्न में आमिर खान, अभिषेक बच्चन और कैटरीना कैफ नजर आई थी. इस फिल्म के सभी गाने सुपरहिट थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसी फिल्म का गाना मलंग को शूट करने में करीब 5 पांच करोड़ रुपये का खर्च हुए थे. इस गाने में 200 विदेशी जिम्नास्ट बुलाए गए थे.

फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया

गाना- सैटरडे सैटरडे

वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया साल 2014 में रिलीज हुई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म के गाने सैटरडे सैटरडे को शूट करने में करीब 3 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. ये गाना हिट गानों में से एक था.

फिल्म देवदास

गाना- डोला रे डोला

संजय लीला भंसाली अपने फिल्मी सेट और हिट गानों के लिए जानें जाते हैं. माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन का फेमस गाना गाना डोला रे डोला को शूट करने में करीब 2.5 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. इस गाने को शूट करने के लिए संजय लीला भंसाली ने भव्य सेट लगवाया था.

फिल्म गोलमाल रिटर्न्स

गाना- ठा करके

फिल्म के गाने 'ठा करके' में 1000 बैकग्राउंड डांसर्स और 180 स्टंट्समेन को शामिल किया गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने इस गाने को शूट करने के लिए करीब 3.5 करोड़ रुपये लगे थे.

फिल्म नमस्ते इंग्लैंड

गाना- तू मेरी मैं तेरा

अर्जुन कपूर और परिणीती चोपड़ा की फिल्म 'नमस्ते इंग्लैंड' का एक गाना तू मेरी मैं तेरा काफी हिट साबित हुआ था. इस गाने को सिर्फ शूट करने के लिए 18 से 20 लोकेशन्स का इस्तेमाल किया गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस गानो के करीब 5.5 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे.

फिल्म जोधा अकबर

गाना- अजीम ओ शान शहंशाह

फिल्म जोधा अकबर के गाने अजीम ओ शान शहंशाह को शूट करने के लिए 400 डांसर्स और 2000 साइड आर्टिस्ट्स को बुलाया गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस गाने को शूट करने में करीब 2.5 करोड़ रुपए का खर्च हुए थे.

Read More
Next Story