बॉलीवुड के महानायक ने कर्जा चुकाने के लिए रियलिटी शो को किया था होस्ट, अब हैं सुपरस्टार
x

बॉलीवुड के महानायक ने कर्जा चुकाने के लिए रियलिटी शो को किया था होस्ट, अब हैं सुपरस्टार

हिंदी सिनेमा के ये महानायक आज एक किसी पहचान के मोहताज नहीं. लेकिन एक बार वो बड़ी मुसीबत में फंस गए थे जब उसकी कंपनी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था और तभी उन्होंने एक रियलिटी शो को होस्ट करने का फैसला लिया.


चाहे फिल्मी दुनिया हो या टेलीविजन इंडस्ट्री शोबिज की दुनिया केवल ग्लैमर या लाइमलाइट की नहीं है. बल्कि कई मशहूर हस्तियों को कई बार पैसों की तंगी और तनाव का सामना करना पड़ता है या वो लोन के चकर में फंस जाते हैं जिसे चुकाने में उन्हें कई सालों लग जाते हैं. आज हम जिस महान शख्सियत के बारे में बात कर रहे हैं, उनके पास एक समय पर खूब संपत्ति थी, लेकिन एक समय उन्हें अपना घर खोने का खतरा था और दिवालियापन के कारण उन्होंने भारी नुकसान झेलना पड़ा था. वो कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन हैं.

जी हां, आपने सही पढ़ा. ये सच है कि बिग बी अपने डेब्यू के बाद कभी धीमे नहीं पड़े और आज भी अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करते हैं. ये कहने की आवश्यकता नहीं है कि उन्हें जो प्रशंसा लोगों से मिली है, वो शायद की किसी अभिनेता को मिली होगी. हालांकि, जब वो कर्जे के संकट में थे, तो उन्होंने कर्जा उतारने के लिए टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति को साइन करना पड़ा था.

कर्ज में डूबे गए थे अमिताभ बच्चन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिल्म कल्कि 2898 के स्टार ने अपने कठिन समय को याद किया जब लेनदार अपने बकाया पैसे वापस लेने के लिए उनके घर आते थे. अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया था कि उन्होंने 90 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया और ब्याज मांगने पर दूरदर्शन के बदले मैंने एड किए. उन्होंने आगे बताया, मैं कभी नहीं भूल सकता कि कैसे लेनदार हमारे दरवाजे पर आते थे, गाली-गलौज करते थे, धमकी देते थे और मांग करते थे और इससे भी बदतर, जब वो हमारे घर प्रतीक्षा में आते थे. तो मैं बहुत अजीब का फीस करता था. इसके अलावा कौन बनेगा करोड़पति होस्ट ने मुझे इस मुश्किल समय से निकाला.

बॉलीवुड के डॉन ने अपने आप को एक समय पर दिवालिया घोषित कर दिया था, लेकिन इस स्थिति से निपटने के लिए उन्होंने छोटे पर्दे पर अपनी शुरुआत करते हुए कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट किया. ये उनकी लाइफ का एक बहुत महत्वपूर्ण मोड़ था और इसी शो के चलते उन्होंने कुछ ही समय में हर घर में फेमस हो गए. फैंस का ऐसा मानना है कि उनकी जगह कोई नहीं ले सकता.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केबीसी में जाने से पहले कर्ज में डूबे अमिताभ ने यश चोपड़ा से संपर्क किया और यश चोपड़ा ने उन्हें मोहब्बतें में एक रोल ऑफर किया था. जबकि ये फिल्म उनके लिए कर्जे से निकले की कोशिश थी. इस फिल्म ने उनके करियर को दुबारा जिंदा किया था.

Read More
Next Story