मां का सपना पूरा करके इस पंजाबी सिंगर ने बॉलीवुड में बनाई अपनी पहचान, क्या पहचान गए आप?
x

मां का सपना पूरा करके इस पंजाबी सिंगर ने बॉलीवुड में बनाई अपनी पहचान, क्या पहचान गए आप?

ये एक्टर अपने गानों और फिल्मों के लिए पंजाबी इंडस्ट्री में काफी लोकप्रिय हैं और उन्होंने बॉलीवुड में भी खुद को स्थापित करने में काफी मेहतन की थी.


हम एक ऐसे हस्ति की बात कर रहे हैं जो पंजाबी इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है और उन्होंने बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाई है. वहीं इस एक्टर की मां की इच्छा थी कि वो गाए और वो एक बहुत बड़ा पंजाबी सिंगर बने. उन्होंने कई पंजाबी फिल्में भी की हैं और रणवीर सिंह, अक्षय कुमार और हिंदी सिनेमा के कई फेमस अभिनेताओं के साथ काम किया है. जी हां, हम बात कर रहे हैं एमी विर्क की, जो अपनी आने वाली फिल्म 'खेल खेल में' की रिलीज को लेकर तैयारी कर रहे हैं. आइए एक नजर डालते हैं उनके सिंगिंग और एक्टिंग करियर पर.

एक इंटरव्यू के दौरान एमी विर्क ने खुलासा किया कि उनकी मां थीं जो चाहती थीं कि वो सिंगर बने और बहुत बड़े सिंगर बने. उन्होंने कहा, मैं अपनी मां की वजह से सिगंर हूं और मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं उनसे प्यार करता हूं. एमी के पहले एल्बमों में चंडीगढ़ डायन कुडियन और जट्टिज्म शामिल हैं. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2015 की फिल्म अंग्रेज से की थी. जिसके लिए उन्हें काफी सराहना मिली थी. उनकी फिल्मोग्राफी में पंजाबी फिल्मों में अरदास, बम्बूकाट, निक्का जैलदार, लौंग लाची, हरजीता और कई शामिल हैं.

एमी विर्क ने अजय देवगन के साथ 2021 की फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया से बॉलीवुड में डेब्यू किया. उसी साल उन्होंने रणवीर सिंह की फिल्म 83 में साथ काम किया था. एमी ने 1983 क्रिकेट विश्व कप के इर्द-गिर्द घूमती फिल्म में बलविंदर सिंह संधू की भूमिका निभाई, जिसमें रणवीर सिंह ने कपिल देव की भूमिका निभाई. साल 2024 में एमी ने विक्की कौशल और तृप्ति डिमरी के साथ कॉमेडी फिल्म बैड न्यूज में एक्टिंग करते दिखाई दिए थे. उन्हें गुरबीर पन्नू का किरदार निभाते देखा गया था.

एमी इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म खेल-खेल में का प्रमोशन कर रहे हैं. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार, तापसी पन्नू, वाणी कपूर, फरदीन खान, प्रज्ञा जयसवाल और आदित्य सील भी शामिल हैं. ये फिल्म 15 अगस्त को बड़े पर्दे पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है. एमी की डिस्कोग्राफी में कुछ फेमस गानों में वांग दा नाप, किस्मत, हाए वे, दरिया, जान देयान गे और बहुत कुछ शामिल हैं. उन्होंने फिल्म मनमर्जियां के दरिया जैसे हिंदी गानों में भी अपनी आवाज दी है.

Read More
Next Story