कान्स विश्व फिल्म महोत्सव में देश ने जीता ‘बेस्ट फिलॉसफी फिल्म’ का पुरस्कार
x

कान्स विश्व फिल्म महोत्सव में देश ने जीता ‘बेस्ट फिलॉसफी फिल्म’ का पुरस्कार

प्रदीप चेरियन द्वारा निर्देशित मलयालम फिल्म कादेसो द सेक्रेड ने कान्स में विश्व फिल्म महोत्सव में रहस्यमय फिल्म श्रेणी में 'बेस्ट बेस्ट फिलॉसफी फिल्म' का पुरस्कार जीता है.


फिल्म में सनल अमन, देवकी भागी, सुनील बाबू के और कई कलाकारों ने इस फिल्म में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता. अपने इंस्टाग्राम पेज पर अभिनेता सनल ने कान्स में कादेसो को पुरस्कार मिलने की खबर साझा की. सनल पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, हमारी फिल्म कादेसो के सभी निर्माताओं को कान में विश्व फिल्म महोत्सव में फिलॉसफी फिल्म की श्रेणी के साथ-साथ बेस्ट बेस्ट फिलॉसफी फिल्म के लिए नामांकित होने पर बधाई. कप्तान @pradeep_kyrian_cherian और छायाकार @fowziafathima और इस परिवार के सभी सदस्यों को बधाई, आने वाले समय में और भी बहुत कुछ होगा.

फिल्म के फेसबुक पेज के अनुसार, कादेसो एक युवा पादरी द्वारा अपने धार्मिक विश्वास को रोजमर्रा की वास्तविकता के साथ सामंजस्य स्थापित करने के प्रयासों की कहानी है. जो केरल के ईसाई हृदय क्षेत्र में समकालीन जीवन की पृष्ठभूमि में स्थापित है, जो चिंताओं, भ्रष्टाचार और समझौतों से भरा हुआ है. इसमें उन्होंने आगे कहा गया है, कई मायनों में कादेसो एक ऐसी फिल्म से कहीं बढ़कर है जो चिंताओं और समकालीन विरोधाभासों को संवेदनशीलता, सहानुभूति और संयम के साथ पेश करती है.

निर्देशक प्रदीप ने बताया कि इस फिल्म के ज्यादातर डायलॉग मलयालम में हैं, लेकिन हमने अंग्रेज़ी डायलॉग भी शामिल किए हैं. फिल्म बहुत ही कम बजट में बनी है. हम इसे फिल्म समारोहों में प्रीमियर करने की योजना बना रहे हैं. मैं जीत से बेहद खुश हूं और मुझे इस बात की भी खुशी है कि कादेसो इस साल के अंत में होने वाली अंतिम प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए भी तैयार है.

Read More
Next Story