Chandu Champion के डायरेक्टर Kabir Khan जीते हैं लैविश लाइफ, 300 करोड़ रुपये के हैं मालिक
x

Chandu Champion के डायरेक्टर Kabir Khan जीते हैं लैविश लाइफ, 300 करोड़ रुपये के हैं मालिक

कबीर खान की फिल्म चंदू चैंपियन में कार्तिक आर्यन ने मुख्य भूमिका निभाई है.


एक टैलेंटेड फिल्ममेकर, स्क्रीन राइटर और निर्माता कबीर खान बॉलीवुड के बड़े नामों में से एक हैं. हिट फिल्मों का निर्देशन करने के अलवा वो अपने ब्लॉकबस्टर प्रोजेक्ट्स के बारे में भी जानें जाते हैं. जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर उम्दा प्रदर्शन किया है. उनकी पिछली कई फिल्मों की सफलता के बाद खान की चंदू चैंपियन सिनेमाघरों में कमाल का प्रदर्शन कर रही है. कबीर खान ने भारत के पहले पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता मुरलीकांत पेटकर की कहानी को लोगों तक पहुंचाया.

लेकिन क्या आप इस बात से वाकिफ है कि कबीर खान अपनी लाइफ को कैसे जीते हैं और कितनी संपत्ति के मालिक हैं. मुबंई जैसे शहर में कहां हैं उनका आलिशान घर. नहीं तो हम अपनी इस स्टोरी से आपको उनके बारे में सब कुछ बताने जा रहे हैं.

शानदार अपार्टमेंट

कबीर खान और उनकी पत्नी मिनी माथुर के पास मुंबई में एक शानदार टैरेस अपार्टमेंट है, जहां वो अपने बच्चों विवान और सायरा के साथ रहते हैं. इस कपल ने अपने घर को ट्रेडिशनल और सिंपल स्टाइल में डिजाइन किया है. हालांकि उनके घर का मोस्ट अट्रैक्शन पार्ट उनकी बहुत बड़ी छत है, जो वो अपने घर की पार्टियों के लिए भी यूज करते दिखाई देते हैं.

महंगी कारें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कबीर खान शानदार ऑडी Q7 में घूमते हैं, जिसकी कीमत लगभग 80 लाख रुपये से शुरू होती है. जर्मन की ये गाड़ी 3.0-लीटर V6 इंजन के साथ है जो 241 Bhp और 550 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस गाड़ी के अलावा कबीर खान के पास अपने गैराज में एक शानदार लैंड रोवर भी है.

कबीर खान और उनकी पत्नी मिनी माथुर को वेकेशन इन्जॉय करते हुए कई बार सोशल मीडिया पर देखा गया है. इस कपल का इंस्टाग्राम अकाउंट वेकेशन की फोटोज और वीडियो से भरा हुआ है. अपने बिजी बिजी शेड्यूल से समय निकाल कर वो अपने परिवार के साथ दुनिया भर के विदेशी जगहों पर घूमने जाते हैं.

डॉक्यूमेंट्री बनाने से लेकर बड़े पर्दे के लिए फिल्मों का निर्देशन और निर्माण करने तक कबीर खान ने अपने करियर में एक लंबा सफर तय किया है. कबीर खान सबसे टैलेंटेड फिल्म निर्माताओं में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चंदू चैंपियन के निर्देशक बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले फिल्म निर्माताओं में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कबीर खान एक प्रोजेक्ट के लिए 10 करोड़ रुपये से लेकर 25 करोड़ रुपये के बीच अपनी फीस चार्ज करते हैं.

फिल्मों का निर्देशन करने के अलावा कबीर खान ने बजरंगी भाईजान, 83 और जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्माण भी किया है. उन्होंने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी भी शुरू की है. कबीर खान की पहली फिल्म सलमान खान और करीना कपूर खान की बजरंगी भाईजान थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल की कमाई की और लोगों की फेवरेट फिल्म में से एक बनी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कबीर खान की कुल संपत्ति 300 करोड़ रुपये है.

Read More
Next Story