दीपिका पादुकोण अपने 12 ब्रांडों से करती हैं 500 करोड़ रुपये की कमाई, इन कंपनियों में लगाया हुआ है पैसा
x

दीपिका पादुकोण अपने 12 ब्रांडों से करती हैं 500 करोड़ रुपये की कमाई, इन कंपनियों में लगाया हुआ है पैसा

कई सालों में उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं और हिंदी सिनेमा में एक बेहतरीन एक्ट्रेस के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है.


देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस में से एक दीपिका पादुकोण हैं. हाल ही में 8 सितंबर को इस कपल ने अपने बेटी का स्वागत किया. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले दीपिका ने कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या 2006 से अपने अभिनय की शुरुआत की थी. इन सालों में उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं और हिंदी सिनेमा में एक बेहतरीन एक्ट्रेस के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दीपिका 500 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं. एक्टिंग के अलावा उन्होंने कई ब्रांडों में अपनी संपत्ति का निवेश किया हुआ है. उनके पास खुद के कुछ ब्रांड भी हैं, जो उसकी संपत्ति में योगदान करते हैं. दीपिता पादुकोण के पोर्टफोलियो के बारे में जानने के लिए हमारी से पूरी स्टोरी पढ़े.

साल 2017 में दीपिका पादुकोण ने अपने पोर्टफोलियो में केए एंटरप्राइजेज एलएलपी नाम से एक कंपनी की स्थापना की. साल 2018 में उन्होंने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस का प्रोडक्शंस लॉन्च किया, जिसने एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित फिल्म निर्माता मेघना गुलज़ार की जीवनी पर फिल्म बनाई. ये फिल्म साल 2020 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

प्रोडक्शन में उतरने से पहले दीपिका पादुकोण ने Myntra के सहयोग से 2015 में अपनी खुद की क्लोदिंग लाइन-ऑल अबाउट यू लॉन्च की थी. अपना खुद का फैशन लेबल लॉन्च करने पर अपने विचार शेयर करते हुए उन्होंने कहा, मेरे लिए फैशन का मतलब आराम है जिसे मेरे डिजाइनों में देखा जा सकता है. ये कपड़े मेरे नेचेर को दिखाता हैं.

साल 2022 में एक्ट्रेस ने 82°E नाम से अपना खुद का स्किनकेयर ब्रांड लॉन्च करके अपने बिजनेस शुरु किया था. बाकी ब्रांड जैसे कि फेशियल मास्क, सनस्क्रीन, मॉइस्चराइजर, लिप बाम, क्लींजर और बहुत कुछ. कृति सेनन, प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ समेत कई एक्ट्रेस ने भी अपने स्वयं के स्किनकेयर ब्रांड लॉन्च किए हैं.

साल 2019 में दीपिका पादुकोण ने अपनी कंपनी केए एंटरप्राइजेज एलएलपी के से फर्नीचर रेंटल प्लेटफॉर्म फर्लेंको में निवेश किया था. सिर्फ फर्लेंको ही नहीं बॉलीवुड स्टार ने 2019 में ऑनलाइन ब्यूटी प्रोडक्ट्स मार्केटप्लेस पर्पल में निवेश किया था. साल 2019 में दीपिका पादुकोण ने मुंबई पैकेज्ड फूड स्टार्टअप ड्रम फूड्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के सीरीज सी फंडिंग राउंड में भाग लिया.

साल 2019 में एक और स्टार्टअप जिसमें दीपिका ने अपनी संपत्ति निवेश की वो बेलाट्रिक्स एयरोस्पेस था. दीपिका पादुकोण ने ब्लूस्मार्ट में भी निवेश किया है, जो एक इलेक्ट्रिक टैक्सी स्टार्टअप है जो मुंबई, पुणे, हैदराबाद और दिल्ली में सस्ती सवारी प्रदान करता है.

साल 2019 में पांच स्टार्टअप में निवेश करने के बाद दीपिका पादुकोण ने 2020 में बेंगलुरु स्टार्टअप मोकोबारा में अपना पैसा लगाकर अपना निवेश जारी रखा. अपने खुद के ब्रांड चलाने के अलावा, दीपिका कई क्षेत्रों में स्टार्टअप को शुरु कर चुकी हैं. साल 2023 में उन्होंने गुरुग्राम में कॉफी कंपनी ब्लू टोकाई में भी निवेश कर चुकी हैं.

Read More
Next Story