Deepika Padukone  खुदको इस तरह रखती हैं फिट, जानें उनका फिटनेस मंत्रा
x

Deepika Padukone खुदको इस तरह रखती हैं फिट, जानें उनका फिटनेस मंत्रा

दीपिका पादुकोण अपनी फिटनेस को लेकर काफी फिट रहती हैं. अगर आपको भी दीपिका पादुकोण की तरह फिट रहना है तो आप भी उनका वर्कआउट रूटीन और डाइट को फॉलो करें.


दीपिका पादुकोण भारत में सबसे पसंदीदा हस्तियों में से एक हैं. वो न केवल अपने एक्टिंग के लिए ही नहीं बल्कि अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं. दीपिका बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पदुकोण की बेटी हैं. वो फिल्मों में आने से पहले बैडमिंटन खिलाड़ी भी थीं. इस स्टोरी में दीपिका पादुकोण की फिटनेस रुटिन, डाइट और कुछ जरुरी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान जब वो अपनी फिल्म पद्मावत की शूटिंग कर रही थीं तब दीपिका पादुकोण ने खुलासा किया कि उनकी फिटनेस उनके काम के शेड्यूल पर निर्भर करती है. उन्होंने कहा कि जब वो मुंबई में थीं, तो उनके वर्कआउट सेशन में जिम में पिलेट्स शामिल होता था.

हालांकि, जब वो शूटिंग में बिजी थीं, तब दीपिका का वर्कआउट अलग था. एक्ट्रेस ने बताया कि अपने काम के दौरान अगर उन्हें हर दिन कई घंटों तक डांस करना पड़ता है, तो उन्हें शरीर को खोलने का एक तरीका ढूंढना होता है. उन्होंने शेयर किया कि वो ट्रेडमिल पर थोड़ी देर वर्कआउट करती हैं और स्ट्रेचिंग करती हैं. दीपिका अपनी छुट्टियों के दौरान भी एक्सरसाइज करना नहीं भूलतीं. छुट्टियों के दौरान वो स्विमिंग, साइकिल और वॉक करती हैं.

ये तो हर किसी को पता है कि दीपिका योग की बहुत बड़ी फैन हैं. वो अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर अलग-अलग आसन करते हुए तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं और दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने अपनी फिल्म गहराइयां में एक योग टीचर की भूमिका निभाई थी. दीपिका ने आगे खुलासा किया कि जब उन्हें वर्कआउट करने का समय नहीं मिलता, तो वो योगा करना पसंद करती हैं.

एक इंटरव्यू में दीपिका पादुकोण ने खुलासा किया था कि उनकी सुबह की शुरुआत गर्म पानी से होती है. उनके नाश्ते में आमतौर पर अंडे, प्रोटीन, कार्ब्स और बहुत कुछ शामिल होता है. दीपिका ने स्वीकार किया कि वो कभी-कभार कुछ मीठी चीजें खाती थीं. दीपिका का फेवरेट फूड रसम चावल है. उनके मुताबिक, दीपिका का मेटाबॉलिज्म बहुत हाई है, इसलिए वो हर दो घंटे में एक मील ले लेती हैं.

दीपिका पादुकोण के फिटनेस टिप्स

दीपिका पादुकोण ने कुछ फिटनेस टिप्स दिए थे जो हर किसी के लिए जरुरी है. जवान स्टार ने अपनी लाइफ पर एक रूटिन फिक्स करने पर जोर दिया. उन्होंने बताया कि एक अच्छा वर्कआउट करने के बाद अच्छी तरह से आराम भी मिलना जरुरी है. जिम में अपने लक्ष्य हासिल करना जरूरी है, लेकिन दीपिका का ये भी मानना है कि अपनी जरूरतों का ख्याल रखना-जैसे पूरी नींद लेना, अच्छा खाना और हाइड्रेटेड रहना भी उतना ही जरुरी है.

Read More
Next Story