दिलीप कुमार का पाली हिल बंगला बना आलीशान ट्रिपलएक्स अपार्टमेंट, 172 करोड़ में बिका
x

दिलीप कुमार का पाली हिल बंगला बना आलीशान ट्रिपलएक्स अपार्टमेंट, 172 करोड़ में बिका

दिलीप कुमार ने सितंबर 1953 में अब्दुल लतीफ से बंगला खरीदा था. हालांकि 1966 में सायरा बानो से शादी के बाद दिलीप कुमार ने ये बंगले उनके नाम कर दिया था.


हिंदी सिनेमा के दिवंगत दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का पाली हिल बंगला जिसे एक आलीशान कॉम्प्लेक्स में तब्दील करना था, अब वो ट्रिपलएक्स अपार्टमेंट 172 करोड़ रुपये में बेच दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपार्टमेंट को एप्को इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी ने खरीदा है. ट्रिपलएक्स अपार्टमेंट बिल्डिंग की 9वीं, 10वीं और 11वीं मंजिल पर है और इसका कारपेट एरिया 9527 वर्ग फुट में फैला है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसे 1.62 लाख रुपये प्रति वर्ग फुट की भारी कीमत पर बेचा गया. लेनदेन के लिए स्टांप फीस 9.3 करोड़ रुपये और पंजीकरण शुल्क 30,000 रुपये था.


ये प्रोजेक्ट जिसका नाम ‘द लीजेंड’ है, अशर ग्रुप इसपर काम कर रहा है और इसमें 4 और 5 बीएचके लक्जरी अपार्टमेंट हैं. इसमें दिलीप कुमार का एक म्यूजियम भी होगा. साल 2016 में दिलीप कुमार ने अशर ग्रुप के साथ एक डील की थी, जिसका नतीजा है कि आज इस प्रॉपर्टी पर लग्जरी अपार्टमेंट बन रहे हैं. आपको बता दें, दिलीप कुमार ने सितंबर 1953 में अब्दुल लतीफ से बंगला खरीदा था. हालांकि 1966 में सायरा बानो से शादी के बाद वो उनके बंगले में रहने लगे थे.

दिलीप कुमार एक महान अभिनेता थे, जिन्हें मुगल-ए-आजम, देवदास, नया दौर, मधुमती, राम और श्याम, गूंगा जमना, मशाल और कर्मा जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. हालांकि जुलाई 2021 में उनका निधन हो गया था. सायरा बानो अक्सर अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कुमार को याद करती रहती हैं. इस महीने की शुरुआत में सायरा बानो दिलीप साहब को उनकी तीसरी पुण्यतिथि पर याद करते हुए भावुक होते दिखाई दी थी.

Read More
Next Story