फिल्म इंडस्ट्री में कॉपीराइटर के रूप में कमाया नाम, IC 814 में एक्टिंग करके बटौर रही हैं सुर्खियां
x

फिल्म इंडस्ट्री में कॉपीराइटर के रूप में कमाया नाम, IC 814 में एक्टिंग करके बटौर रही हैं सुर्खियां

इस एक्ट्रेस ने अपने पिता की इच्छा पर कॉपीराइटर के रूप में काम किया और इन दिनों आईसी 814: द कंधार हाईजैक सीरीज में अपने किरदार के लिए सुर्खियों में हैं. वो कौन है ये जानने के लिए हमारी ये स्टोरी जरुर पढ़े.


वेब सीरीज IC 814: द कंधार हाईजैक पिछले कई दिनों से किसी न किसी वजह से सुर्खियों में छाई हुई है. ये सीरीज पिछले महीने अगस्त के महीने में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. इस वेब शो ने लोगों से बहुत तारीफ हासिल की है. खासकर शो में हर किरदार ने अपने अभिनय से सभी को हैरान किया है. रिलीज के बाद से कलाकार सुर्खियों में हैं और उनमें से एक एक्ट्रेस भी है जिसके पिता बिजनेस ने उन्हें कॉपीराइटर के रूप में काम पर लगाया था. जी हां, हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस अमृता पुरी की.

अमृता पुरी आदित्य पुरी की बेटी हैं. एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि उनके पिता ने ग्रेजुएशन के बाद उनसे एक साल के लिए कॉपीराइटर के रूप में काम करवाया था. हालांकि अमृता की रुचि हमेशा एक्टिंग में रही थी. अमृता ने साल 2010 की फिल्म आयशा से फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी. जिसमें उनके साथ सोनम कपूर, अभय देओल, इरा दुबे और कई कलाकार थे. उन्होंने सोनम की आयशा की दोस्त शेफाली का किरदार निभाया और अपनी एक्टिंग के लिए तारीफ हासिल की थी.

अमृता ने कुणाल खेमू के साथ ब्लड मनी और सुशांत सिंह राजपूत, अमित साध और राजकुमार राव के साथ काई पो चे जैसी फिल्मों में काम किया था. उन्होंने टेलीविजन शो स्टोरीज बाय रबींद्रनाथ टैगोर और P.O.W में भी काम किया है. अमृता पुरी ने कॉमेडी ड्रामा फोर मोर शॉट्स प्लीज के साथ काव्या के रूप में ओटीटी में कदम रखा. उन्होंने मेड इन हेवन जैसी कई हिट सीरीज में एक्टिंग की है.

अमृता की फिल्म साल 2023 में विद्या बालन द्वारा निर्देशित मिस्ट्री थ्रिलर नियत थी. फिर उसके बाद साल 2024 में उनकी सीरीज IC 814: द कंधार हाईजैक आई. इस सीरीज में उन्होंने एक पत्रकार नंदिनी की भूमिका निभाई थी. इस सीरीज में विजय वर्मा, दीया मिर्जा, नसीरुद्दीन शाह, कुमुद मिश्रा, पंकज कपूर, पूजा गौर और कई सितारे शामिल थे. अमृता इंस्टाग्राम पर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में एक्टिव रहती हैं. इस प्लेटफॉर्म पर उनके 139K से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

Read More
Next Story