9 साल के ब्रेक के बाद भी इस टीवी एक्ट्रेस ने बड़े- ब़डे सितारों के साथ किया काम, शामिल हैं कई हिंदी फिल्मे
x

9 साल के ब्रेक के बाद भी इस टीवी एक्ट्रेस ने बड़े- ब़डे सितारों के साथ किया काम, शामिल हैं कई हिंदी फिल्मे

एक ऐसी अभिनेत्री जिसने अपने टीवी शो से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और हर घर में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी. फिर उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड के टॉप स्टार्स के साथ काम किया.


मिलिए उस अभिनेत्री से जिसने अपने टीवी शो से दर्शकों का दिल जीता और देखते ही देखते घर-घर में मशहूर हो गईं. कई हिट टेलीविजन शो में एक्टिंग करने के बाद उन्होंने अपनी एक्टिंग से कई सालों के लिए ब्रेक ले लिया था. फिर उसके 9 साल के बाद वो अपने एक्टिंग करियर में वापस लौटीं, लेकिन जब वो वापस लौटी तो उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े सितारों के साथ काम किया है, जिनमें शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, अक्षय कुमार और कई सितारे शामिल हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग से छोटी और बड़ी दोनों स्क्रीनों पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी.

अगर आप अभी तक नहीं पहचान पाए हम किस की बात कर रहे है, तो हम आपको बता दें, हम किसी और के बारे में नहीं बल्कि सिमोन सिंह के बारे में बात कर रहे हैं. उन्होंने 90 के दशक में स्वाभिमान से टेलीविजन पर शुरुआत की और उनका जन्म 10 नवंबर 1974 को जमशेदपुर में हुआ था. सिमोन के शुरुआती करियर में उन्हें सी हॉक्स, अजीब दास्तां है ये और थोड़ा है थोड़े की जरूरी है जैसे शो में देखा गया था. हालांकि हिट सीरीज हीना थी जिसने उन्हें सच में फेम दिलाई. ये शो 1998 से 2003 तक पांच सफल सालों तक टेलीकास्ट हुआ था.

हिना के बाद सिमोन ने आंधी, विरासत, एक हसीना थी, हक से और बहू बेगम जैसे कई हिट शो में एक्टिंग की. साल 2014 में डेली सोप थ्रिलर एक हसीना थी से दमदार वापसी करने से पहले उन्होंने एक्टिंग से नौ साल का ब्रेक लिया था. जहां एक वैंप की भूमिका ने उनके करियर को पुनर्जीवित कर दिया.

सिमोन सिंह ने शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और अक्षय कुमार जैसे बॉलीवुड सितारों के साथ एक रिश्ता: द बॉन्ड ऑफ लव और कभी खुशी कभी गम जैसी फिल्मों में काम किया है. उनकी फिल्मोग्राफी में हां मैंने भी प्यार किया, कल हो ना हो, मैरीगोल्ड, पल पल दिल के पास, लव आज कल और सुर: द मेलोडी ऑफ लाइफ जैसे फिल्मों के नाम शामिल हैं. 20 से अधिक फिल्में अपने नाम करने वाली सिमोन की एक्टिंग निखर कर सामने आई थी.

हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज फोर मोर शॉट्स प्लीज में सिमोन सिंह ने एक बीस साल की लड़की सिद्धि पटेल की मां का किरदार निभाया था. सिमोन सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि टेलीविजन से 9 साल का ब्रेक लेना उनके लिए काफी कठिन था.

Read More
Next Story