मिस्टर इंडिया से लेकर लाडला तक, जीजा अनिल कपूर के साथ श्रीदेवी ने दी हिट फिल्में
x

मिस्टर इंडिया से लेकर लाडला तक, जीजा अनिल कपूर के साथ श्रीदेवी ने दी हिट फिल्में

श्रीदेवी और अनिल कपूर ने मिस्टर इंडिया और लम्हे जैसी कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों में एक साथ अभिनय किया, जो एक फेमल ऑन-स्क्रीन जोड़ी बन गई.


हिंदी सिनेमा में कुछ बड़े नाम कई फिल्म परिवारों से आते हैं. उन्हें अक्सर किसी न किसी समय एक-दूसरे के साथ काम करने का मौका मिलेगा. इसे ध्यान में रखते हुए, क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड की अपने जीजा के साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है? क्या आप जानते है कि वो कौन है?

वो एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की सबसे फेमस और सफल अभिनेत्रियों में से एक दिवंगत श्रीदेवी हैं. श्रीदेवी की शादी निर्माता बोनी कपूर से हुई थी, जो अनिल कपूर के बड़े भाई भी हैं, जो अभिनेता को श्रीदेवी का जीजा बनाता है. दोनों कलाकारों ने एक साथ कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों में अभिनय किया, जिससे ऑन-स्क्रीन जोड़ी लोकप्रिय हो गई. बोनी कपूर से शादी करने से पहले भी श्रीदेवी अनिल कपूर के साथ कई हिट फिल्में दे चुकी थीं.

अनिल कपूर और श्रीदेवी ने मिस्टर इंडिया, जुदाई, लाडला, लम्हे और कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया. इस जोड़ी की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म शेखर कपूर निर्देशित मिस्टर इंडिया है, जो 1987 में रिलीज़ हुई थी. इसमें अनिल कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी, उन्होंने श्रीदेवी के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था. कलाकारों में अमरीश पुरी, अन्नू कपूर, सतीश कौशिक और गुरबचन सिंह जैसे कई नाम भी शामिल थे. फिल्म में म्यूजिक लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल की जोड़ी ने दिया है. इसे 25 मई 1987 को रिलीज़ किया गया था.

अनिल और श्रीदेवी की साथ में दूसरी बड़ी हिट फिल्म लम्हे थी, जो 1991 में रिलीज हुई थी. ये यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी थी और इसका अनिल कपूर और श्रीदेवी ने किया था. रिलीज में एक्ट्रेस दोहरी भूमिका में नजर आई थीं. कलाकारों में वहीदा रहमान, अनुपम खेर, दीपक मल्होत्रा और डिप्पी सागू भी शामिल थे. यश चोपड़ा और टी सुब्बारामी रेड्डी ने यश राज फिल्म्स बैनर के तहत फिल्म का निर्माण किया. ये फिल्म 22 नवंबर 1991 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

Read More
Next Story