Happy Birthday Sara Ali Khan: हिट फिल्में और नेट वर्थ की हैं क्वीन, आइए नजर डाले उनके बॉलीवुड सफर पर...
x

Happy Birthday Sara Ali Khan: हिट फिल्में और नेट वर्थ की हैं क्वीन, आइए नजर डाले उनके बॉलीवुड सफर पर...

सारा अली खान को सबसे बॉलीवुड डीवाज में से एक माना जाता है जो कभी भी अपने शानदार अंदाज को फ्लॉन्ट करने से नहीं कतराती. वो सोशल मीडिया पर एक्टि होने के साथ और अपने 'नमस्ते दर्शन' व्लॉग के लिए जानी जाती हैं.


एक्टर सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने लिए एक खास जगह बना ली है. उन्हें बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है. उन्हें कॉफी विद करण में उनके दमदार डेब्यू के लिए याद किया जाता है, जहां उन्होंने सैफ अली खान के साथ सोफे पर बैठकर कई खुलासे किए थे. सारा अली खान को सुशांत सिंह राजपूत के साथ अपनी पहली फिल्म केदारनाथ से लोकप्रियता हासिल हुई थी. तब से स्टार किड ने कभी भी पीछे मुड कर कभी नहीं देखा.

सारा अली खान का बॉलीवुड सफर

कोलंबिया यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने साल 2018 में सुशांत सिंह राजपूत के साथ निर्देशक अभिषेक कपूर की फिल्म केदारनाथ से अभिनय की शुरुआत की थी.

फिल्म केदारनाथ में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड और स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर-फीमेल के लिए आईफा अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

उसके बाद सारा निर्देशक रोहित शेट्टी की पुलिस यूनिवर्स फिल्म सिम्बा में रणवीर सिंह के साथ दिखाई दीं, जो साल 2018 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी.

बाद में, सारा कई बड़े बजट वाली फिल्मों जैसे लव आज कल, कुली नंबर 1, अतरंगी रे, जरा हटके जरा बचके में दिखाई दीं थी. साल 2019 में वो फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी 100 लिस्ट में 66वां स्थान हासिल करते हुए शामिल हुईं. कम समय में सारा कई ब्रांड एंडोर्समेंट साइन किए. सारा गार्नियर, वीवो, पेप्सी, कुरकुरे, प्यूमा और वीट जैसे फेमस ब्रांडों की ब्रांड एंबेसडर भी बनीं.

सारा अली खान की हिट फिल्में

केदारनाथ

केदारनाथ से सारा अली खान की दमदार बॉलीवुड शुरुआत हुई. अभिषेक कपूर निर्देशित रोमांटिक-ड्रामा फिल्म में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी मुख्य भूमिका में थे.

अतरंगी रे

ये सारा अली खान का अब तक का बेस्ट रोल है. सारा ने अक्षय कुमार और धनुष के साथ आनंद एल राय निर्देशित इस फिल्म में अपनी एक्टिंग करके ये साबित कर दिया कि वो किसी से कम नहीं. इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में उनके अभिनय के लिए काफी तारीफ मिली.

जरा हटके जरा बचके

अभिनेता विक्की कौशल के साथ सारा की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री ने फैंस और लोगों को प्रभावित किया. इस फिल्म में सारा ने सौम्या की भूमिका निभाई थी.

ऐ वतन मेरे वतन

इस बायोपिक ड्रामा फिल्म में सारा ने एक गुमनाम नायक उषा मेहता की भूमिका निभाई, जिन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान स्वतंत्रता का संदेश फैलाने के लिए एक भूमिगत रेडियो स्टेशन शुरू किया था. फिल्म में इमरान हाशमी भी अहम भूमिका में थे.

सारा अली खान की फैमली

सारा शाही पटौदी खानदान से ताल्लुक रखती हैं. सारा सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह की बेटी हैं.

करीना कपूर खान से उनके पिता की दूसरी शादी से उनका एक छोटा भाई इब्राहिम अली खान और दो सौतेले भाई तैमूर और जेह हैं.

एक्ट्रेस को अमृता सिंह द्वारा अकेली मां के रूप में पाले जाने के बावजूद, सारा ने अपने पिता सैफ और अपनी दादी शर्मिला टैगोर के साथ एक बहुत ही खास बंधन शेयर करती हैं.

इससे पहले एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने कहा था कि वो अपनी मां पर बहुत भरोसा करती हैं और वो उनसे दूर नहीं रह पाएंगी.

सारा का करीना के साथ एक हेल्दी रिश्ता है. इससे पहले एक इंटरव्यू में सारा ने कहा था कि उनका रिश्ता दोस्ती और सम्मान का है.

सारा अली खान की अपकमिंग फिल्म

मेट्रो..इन डिनो

सारा निर्देशक अनुराग बसु की आने वाली फिल्म मेट्रो..इन डिनो में आदित्य रॉय कपूर, पंकज त्रिपाठी, नीना गुप्ता, अनुपम खेर और फातिमा सना शेख के साथ नजर आएंगी. ये फिल्म 29 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है.

उनकी अगली फिल्म आयुष्मान खुराना के साथ एक अनाम एक्शन खबरों में हैं जिसे धर्मा द्वारा निर्मित किया जाएगा.

Read More
Next Story