Happy Birthday Sonu Sood: जब उनके पास नहीं थे ट्रेन की टिकट खरीदने के पैसे!
x

Happy Birthday Sonu Sood: जब उनके पास नहीं थे ट्रेन की टिकट खरीदने के पैसे!

30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में जन्मे सोनू सूद छोटी उम्र से ही अभिनेता बनने की ख्वाहिश रखते थे.


गरीबों के मसीहा सोनू सूद ने भले ही लीड रोल में बहुत कम फिल्मों में काम किया हो, लेकिन उन्होंने एक खतरनाक खलनायक और स्पॉर्टिंग रोल में फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. उन्हें सबसे अच्छे दिखने वाले खलनायकों में से एक माना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोनू सूद ने अपने करियर की शुरुआत महान क्रांतिकारी भगत सिंह की भूमिका निभाकर की थी? एक्टर आज अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस मौके पर आइए उनके करियर और सफर पर एक नजर डालते हैं.

30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में जन्मे सोनू सूद छोटी उम्र से ही अभिनेता बनने की ख्वाहिश रखते थे. हालांकि वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए पंजाब से नागपुर चले गए थे. उनके करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा, क्योंकि नागपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ वो मॉडलिंग और थिएटर करते थे.

एक दिन उन्होंने नागपुर छोड़कर मुंबई जाने का फैसला किया, जहां उन्हें और भी अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोनू सूद सिर्फ 5,500 रुपये लेकर मुंबई पहुंचे थे. उसके पास न तो रहने का ठिकाना था और न ही खाने के लिए कोई व्यवस्था थी. मुंबई जैसे शहर में उनका शुरुआती सफर एक बड़ी कठिनाई थी. वो एक ही छत के नीचे 12 लोगों के घर में रहते थे. लोकल ट्रेन से यात्रा करने के लिए वो शौचालय के पास खड़े होते थे, ताकि जब टिकट चैक करने आए, तो वह जल्दी से अंदर घुस सके, क्योंकि उसके पास टिकट खरीदने के पैसे नहीं होते थे.

सोनू सूद ने साल 2002 में शहीद-ए-आजम से अपनी शुरुआत की, जहां उन्होंने भगत सिंह की भूमिका निभाई थी. संयोग से उसी साल भगत सिंह पर दो और फिल्में रिलीज हुईं थी, जिनमें अजय देवगन और बॉबी देओल जैसे बड़े सितारों ने काम किया था. इस वजह से शहीद-ए-आजम बिना किसी निशान के डूब गई, लेकिन कई लोगों ने सोनू पर ध्यान दिया गया और उनकी एक्टिंग को पसंद किया गया था.

फिर उसके बाद सोनू सूद ने आशिक बनाया आपने, जोधा अकबर, शूटआउट एट वडाला, आर राजकुमार, दबंग और सिंबा जैसी फिल्मों में नजर आए. आशिक बनाया आपने को छोड़कर इनमें से ज्यादातर फिल्मों में वो खलनायक के रोल में दिखाई दिए थे. सोनू सूद हिंदी फिल्मों के अलावा साउथ फिल्मों का भी बड़ा नाम हैं. वो वहां के सबसे महंगे अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने चंद्रमुखी और अरुंधति जैसी फिल्मों में अपनी खलनायकी का शानदार प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, शाहिद कपूर, जॉन अब्राहम, संजय दत्त, रणवीर सिंह, जूनियर एनटीआर, रजनीकांत, धनुष, चिरंजीवी, महेश बाबू जैसे बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया.

सोनू सूद ने साल 1996 में अपनी पत्नी सोनाली से शादी कर ली थी और वो कम प्रोफाइल में रहना पसंद करती हैं. इस कपल के दो बेटे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोनू सूद की कुल संपत्ति 135 से 140 करोड़ रुपये है. उनके कार कलेक्शन में पोर्श पनामेरा और मर्सिडीज बेंज एमएल-क्लास शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वो एक फिल्म के लिए 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. उनका अपना फाउंडेशन और प्रोडक्शन हाउस भी है.

Read More
Next Story