वेटर का किया काम, ये एक्टर 16 की उम्र में 200 रुपये लेकर सपने को पूरा करने आया था मुंबई
x

वेटर का किया काम, ये एक्टर 16 की उम्र में 200 रुपये लेकर सपने को पूरा करने आया था मुंबई

इस एक्टर की दिल छू लेने वाली कहानी आपको भी इमोशनल कर देगी. ये एक्टर सिर्फ 200 रुपये लेकर घर से भाग गया था. बाद में इस एक्टर ने कई फिल्मों से लोकप्रियता हासिल ती.


एक्टर बनना इतना आसान काम नहीं है जितना लगता है. एक एक्टर अपनी एक्टिंग के जुनून को हासिल करने के लिए बहुत कुछ त्याग करता है. इसके लिए वो पढ़ाई तक छोड़कर मुंबई चला जाता है. आज मिलिए उस अभिनेता से जो एक ऐसे शख्स से जिन्होंने कभी वेटर और कूरियर बॉय के रूप में काम किया और बाद में कई फिल्में और वेब सीरीज में अपनी एक्टिंग से सभी के दिलों में राज कर रहे हैं.

जी हां, वो कोई और नहीं बल्कि हर्षवर्द्धन राणे हैं. एक्टर एक बार महज 200 रुपए लेकर अपने घर से भाग गए थे और अब फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा बन गए हैं. हर्षवर्धन राणे का जन्म 16 दिसंबर 1983 को भारत के आंध्र राज्य के राजमहेंद्रवरम में एक तेलुगु मां और एक मराठी पिता के घर हुआ था. उनका बचपन मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिता और जब वो 16 साल के थे तो मुंबई में बसने से पहले दिल्ली चले आए थे. वो बहुत ही कम उम्र में अपनी जेब में सिर्फ 200 रुपये लेकर घर से भाग गए थे. फिल्म स्टार बनने से पहले, हर्षवर्धन ने घर चलाने के लिए कई छोटे-मोटे काम किए.

एक इंटरव्यू के दौरान हर्षवर्धन ने बताया, साल 2002 से 2004 के बीच मैंने एक एसटीडी बूथ और साइबर कैफे में वेटर और कूरियर बॉय के रूप में भी काम किया था और जब मेरे पास पैसे नहीं थे तो एक डीजे की हेल्प भी की थी. उन्होंने आगे बताया, उनके पास कोचिंग क्लास के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए उन्होंने एक कॉल सेंटर ज्वाइन किया था. उस समय लोग कहते थे कि इंग्लिश सीखना बहुत जरुरी है. फिर इंग्लिश सीखने के लिए मैंने एक लक्ष्य बनाया. मैंने जब कोचिंग के बारे जाना तो मेरे पास उस वक्त उनते पैसे नहीं थे. इसलिए मैंने एक कॉल सेंटर में जॉब की.

अपने अभिनय करियर के बारे में बात करते हुए राणे ने तेलुगु फिल्म थकिता थकिता से स्क्रीन पर शुरुआत की थी और सनम तेरी कसम से हिंदी फिल्म में डेब्यू किया था. राणे ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन पर लेफ्ट राइट लेफ्ट में एक छोटे से रोल से की थी. हर्षवर्द्धन को विक्रांत मैसी और तापसी पन्नू की फिल्म हसीन दिलरुबा में उनके किरदार के लिए काफी तारीफ मिली थी. उन्हें हाल ही में सावी में अनिल कपूर और दिव्या खोसला के साथ देखा गया था.

Read More
Next Story