हीरामंडी की मल्लिका जान ने ठुकराई थीं ये 4 ब्लॉकबस्टर फिल्में, शाहरुख खान की भी थी 1 सुपरहिट फिल्म
x

हीरामंडी की मल्लिका जान ने ठुकराई थीं ये 4 ब्लॉकबस्टर फिल्में, शाहरुख खान की भी थी 1 सुपरहिट फिल्म

Hiramandi Mallika Jaan: मनीषा कोइराला ने हाल ही में खुलासा किया कि दिल तो पागल है फिल्म के लिए सबसे पहले उन्हें अप्रोच किया गया था.


Manisha Koirala Movies: मल्लिकाजान के रूप में हीरामंडी में मनीषा कोइराला की एक्टिंग देखने लायक थी. इसमें कोई शक नहीं कि उन्होंने अपने किरदार को निभाकर सभी को हैरान कर दिया. 1942: ए लव स्टोरी से लेकर दिल से और बॉम्बे तक, मनीषा कोइराला ने एक कलाकार के रूप में बार-बार अपना कौशल दिखाया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने लंबे करियर के दौरान मनीषा कोइराला ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में ठुकराईं है. जो बाद में जाकर करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित की झोली में गिरीं.

दिल तो पागल है

मनीषा कोइराला ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्होंने ब्लॉकबस्टर 'दिल तो पागल है' में निशा की भूमिका निभाने से इनकार कर दिया था. उनके इनकार करने के बाद ये फिल्म करिश्मा कपूर को मिली थी. एक्ट्रेस ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट सुनने के बाद फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में शाहरुख लीड रोल में थे. इस फिल्म में शाहरुख खान ने राहुल की भूमिका निभाई थी.

राजा हिन्दुस्तानी

आमिर खान के साथ 'राजा हिंदुस्तानी' में करिश्मा कपूर का यादगार अभिनय था. करिश्मा कपूर को इस फिल्म में रोल मिलने से पहले निर्देशक धर्मेश दर्शन ने बहुत सी अभिनेत्रियों से संपर्क किया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस रोल को ठुकराने वालों में जूही चावला, ऐश्वर्या राय बच्चन, पूजा भट्ट और मनीषा कोइराला शामिल थीं.

जुबैदा

फिल्म जुबैदा में करिश्मा कपूर ने शानदार एक्टिंग की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करिश्मा कपूर को रोल ऑफर करने से पहले निर्देशक श्याम बेनेगल ने शुरुआत में मनीषा कोइराला को लेने के बारे में सोचा था. हालांकि, कोइराला ने इस भूमिका को निभाने से मना कर दिया था. फिर उसके बाद करिश्मा कपूर ने इस किरदार को निभाया.

बीवी नंबर 1

कॉमेडी 'बीवी नंबर 1' में पूजा की भूमिका शुरू में जूही चावला, ऐश्वर्या राय बच्चन, रवीना टंडन, पूजा भट्ट और मनीषा कोइराला को ऑफर की गई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करिश्मा कपूर को लास्ट में ये रोल ऑफर किया गया था. फिल्म में कपूर के अभिनय को काफी सराहना मिली थी.

Read More
Next Story