हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ने प्रभास की फिल्म कल्कि 2898 एडी पर लगाया कॉपी करने का आरोप
x

हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ने प्रभास की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' पर लगाया कॉपी करने का आरोप

हॉलीवुड के कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ने फिल्म कल्कि 2898 एडी के निर्माताओं पर हूबहू कॉपी करने का आरोप लगाया है. जो उन्होंने 'स्टार ट्रेक' के लिए बनाई थी. प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन की फिल्म कल्कि 2989 एडी 27 जून को रिलीज होगी.


साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ का लोग काफी महीनों से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब ये इंतजार बस कुछ ही दिनों का रह गया है. फिल्म का पहला ट्रेलर 10 जून को रिलीज किया गया था. फिल्म के रिलीज होने के कुछ ही दिनों पहले हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ओलिवर बेक और सुंग चोई ने उनका आर्टवर्क हूबहू कॉपी करने का आरोप लगाया है.

ओलिवर बेक ने ट्विटर पर दो फोटो को पोस्ट करके कहा, ये देखकर दुख हुआ कि स्टार ट्रेक: प्रोडिजी के लिए मैंने जो कुछ काम किया था. उसे वैजयंती फिल्मों ने अपने ट्रेलर में हूबहू कॉपी किया है. ये वो मैट पेंटिंग. जो ट्रेलर में मुझे दिखाई दी. ट्रेलर देखने के बाद मुझे पता चला कि उनका काम कॉपी किया गया है.

उन्होंने आगे फोटो को कंपेयर करके कहा, उन्होंने सुंग चोई से भी काम कॉपी किया है. एक इंटरव्यू के दौरान ओलिवर में बात करते हुए कहा, अगर आप आर्टिस्ट नहीं हैं तो आपको इसके बारे में पता नहीं होगा. हो सकता है कि आप इसे तुरंत न देख पाए लेकिन मेरे सभी आर्टिस्ट और दोस्तों ने बात की और कहा दोनों का काम कितना मिलता है.

उन्होने आगे बताया, ट्रेलर में दोनों का आर्टवर्क बहुत सेम है. फिल्म का कलर पैलेट भी बहुत ज्यादा मिलता हुआ दिखाई दिया. मुझे ऐसा लगता है ये बहुत बड़ा इत्तेफाक तो हो नहीं सकता. क्योंकि उन्होंने भी इस फिल्म पर काम करने के लिए मुझसे संपर्क किया था, इसलिए वे मेरा पोर्टफोलियो जानते हैं और उन्होंने मेरा काम देखा है इसलिए ये बहुत बड़ा संयोग है.

उन्होंने आगे कहा कि उनके लिए कानूनी कार्रवाई करना मुश्किल होगा क्योंकि ये हूबहू कॉपी नहीं है. कानूनी सहारा मेरे लिए चुनौतीपूर्ण है क्योंकि मेरी आर्ट की सीधे नकल नहीं की गई है. कानूनी कार्रवाई के लिए आम तौर पर बहुत सेम टू सेम कॉपी करने की जरुरत होती है. आपको बता दें, प्रभास की ये फिल्म 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Read More
Next Story