Hurun Rich List 2024: शाहरुख खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक, 5 बॉलीवुड हस्तियों ने इस लिस्ट में बनाई अपनी जगह
x

Hurun Rich List 2024: शाहरुख खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक, 5 बॉलीवुड हस्तियों ने इस लिस्ट में बनाई अपनी जगह

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने भी 7,300 करोड़ रुपये की चौंका देने वाली संपत्ति के साथ हूरन रिच लिस्ट में अपनी शुरुआत की. इस साल कई बॉलीवुड हस्तियों ने इस लिस्ट में अपना नाम शामिल किया है.


साल 2024 की हुरुन रिच ने सभी को हैरान कर दिया है. इस लिस्ट में भारत के कई अमीर लोग ने इस लिस्ट में अपना नाम शामिल करवाया है. जबकि कई लोगों को उम्मीद थी कि रिलायंस के अध्यक्ष मुकेश अंबानी इस लिस्ट में सबसे ऊपर पर होंगे. सच तो ये है कि गौतम अडानी और उनका परिवार टॉप पर है. जहां अडानी और उनके परिवार की कुल संपत्ति 11.6 लाख करोड़ रुपये है, वहीं अंबानी की कुल संपत्ति 10 लाख करोड़ रुपये है.

लिस्टिंग के अनुसार इस साल भारत में कुल अरबपतियों की संख्या 334 व्यक्तियों तक पहुंच गई है, जिनकी कुल संपत्ति 159 लाख करोड़ रुपये है. बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने भी 7,300 करोड़ रुपये की चौंका देने वाली संपत्ति के साथ हूरन रिच लिस्ट में अपनी शुरुआत की. इस साल कई बॉलीवुड हस्तियों ने इस लिस्ट में अपना नाम शामिल किया है.

शाहरुख खान

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 में सबसे अमीर बॉलीवुड हस्तियों की लिस्ट में सबसे आगे कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान हैं, जिनकी कुल संपत्ति 7,300 रुपये है. एक्टिंग और एड के अलावा शाहरुख अपनी फिल्म निर्माण कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से अच्छी खासी कमाई करते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केकेआर ने इस साल की शुरुआत में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता और 78.6 मिलियन डॉलर लगभग 659 करोड़ रुपये के साथ लीग में तीसरी सबसे फ्रेंचाइजी है.

जूही चावला

जूही चावला 4,600 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ लिस्ट में दूसरी सबसे अमीर बॉलीवुड हस्ती हैं. जूही चावला की शादी जय मेहता से हुई थी SRK के साथ उन्होंने ड्रीमज अनलिमिटेड नाम की एक प्रोडक्शन कंपनी भी है.

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन की संपत्ति उनके एथलीजर ब्रांड, एचआरएक्स से आती है, जो एक्टिववियर, फिटनेस गियर है. उनके इस ब्रांड को काफी पसंद किया जाता है. ये देश भर के कई स्टोरों और ऑनलाइन भी है. उनके पास पिता राकेश रोशन के साथ एक प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसे फिल्मक्राफ्ट प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड कहा जाता है.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 के लिए एक एपिसोड के लिए 5 करोड़ रुपये कमाते हैं. उनकी कुल संपत्ति 1,600 करोड़ रुपये है. एक्टिंग के अलावा बच्चन साहब ब्रांड एड, बिजनेस और किराये की आय के माध्यम से अपनी संपत्ति बढ़ाके हैं.

करण जौहर

हुरुन रिच सूची में अगला नाम फिल्म निर्माता करण जौहर का है, जिनकी कुल संपत्ति 1,400 करोड़ रुपये है. उनकी ज्यादातर कमाई उनके प्रोडक्शन हाउस, धर्मा प्रोडक्शंस से आती है.

Read More
Next Story