वकील बनने की है हसरत तो इन 7 फिल्मों को ना करें मिस, जरुर देखें
x

वकील बनने की है हसरत तो इन 7 फिल्मों को ना करें मिस, जरुर देखें

फिल्में कई सालों से हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रही हैं. फिल्में हमको एंटरटेन करने के साथ- साथ हमें खूब हंसाते और रुलाती भी हैं. साथ ही हमें काफी कुछ सीखने को भी मिलता है.


फिल्म इंडस्ट्री में कई कानूनी फिल्में बनी है और ज्यादातर भारतीय सिनेमा में लोगों की फेवरेट लिस्ट में से एक है. बीते सालों में हिंदी सिनेमा में कई वकीलों ने दर्शकों का मनोरंजन भी किया है. बहुत सी फिल्मों ने कानूनी मामलों पर ध्यान केंद्रित किया और न्याय को दिखाते हुए लोगों के दिलों में जगह बनाई थी. कई फिल्मों में पीड़ित और आरोपी के बीच हुई तीखी लड़ाई के बाद कोर्टरूम में केस लड़ते हुए और न्याय मिलते देखा है. अपनी इस स्टोरी में हम आपको कुछ बेहतरीन वकीलों पर आधारित फिल्मों के नाम बताने वाले है जो आपको टीवी स्क्रिन से बांधे रखेगी.

OMG 2

हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ओएमजी 2 लोगों को बहुत पसंद आई थी. इस फिल्म में लोगों को एक मेसेज पहुंचाना भी था. फिल्म में कहानी भगवान शिव के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है. इस फिल्म में कोर्टरूम का ड्रामा देखने को मिलता है. इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स और जियो सिनेमा पर देख सकते हैं.

Section 375

फिल्म में एक धारा 375 को लेकर कोर्टरूम में केस को लड़ते देखा गया. ये फिल्म साल 2019 में रिलीज की गई थी. फिल्म में अक्षय खन्ना, राहुल भट्ट, मीरा चोपड़ा और रिच्चा चड्ढा लीड रोल में थे. इस फिल्म को आप अमेज़न प्राइम वीडियो में देख सकते हैं.

LLB 2

बेस्ट कानूनी फिल्मों में से एक जॉली एलएलबी 2 है. ये एलएलबी का दूसरा पार्ट है और जगदीश्वर मिश्रा की कहानी है. फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को आप डिज्नी हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

Pink

पिंक मीनल और उसके दोस्तों फलक और एंड्रिया के बारे में है, जो एक राजनेता के भतीजे पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की कोशिश करते हैं. वकील दीपक उन्हें सच साबित करने में मदद करते हैं. ये फिल्म कानून से संबंधित बेस्ट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म को आप अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. ये फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी.

OMG – Oh My God

ये कानूनी ड्रामा फिल्मों में से एक है. ओएमजी- ओह माय गॉड में कहानी उस विषय पर है जब भूकंप से दुकान नष्ट हो जाती है, जिसके कारण उसे भगवान पर मुकदमा करना पड़ता है. जैसे-जैसे अदालती मामला आगे बढ़ता है, कुछ धोखाधड़ी की सच्चाई सामने आती है. ये फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी.

Aitraaz

टॉप कोर्टरूम ड्रामा फिल्मों में से एक है ऐतराज़. फिल्म में राज पर सोनिया उत्पीड़न का आरोप लगाती है. राज की पत्नी प्रिया उसे निर्दोष साबित करने के लिए उसका केस लड़ती है और यह बयान देती है कि एक आदमी हर बार गलत नहीं होता है. इस मूवी को आप अमेज़न प्राइम वीडियो देखें.

Read More
Next Story