Independence Day 2024: ऐ वतन मेरे वतन से लेकर इंडियन पुलिस फोर्स तक, ओटीटी पर देखें ये 5 देश भक्ति वाली फिल्में
x

Independence Day 2024: ऐ वतन मेरे वतन से लेकर इंडियन पुलिस फोर्स तक, ओटीटी पर देखें ये 5 देश भक्ति वाली फिल्में

ओटीटी प्लेटफार्मों पर ये एक्शन फिल्में आपको के देशभक्ति की ओर ले जाएंगी. 15 अगस्त की छुट्टी वाले आप अपने घर पर बैठकर इन फिल्मों का मजा लें.


जैसा कि हम 78वें स्वतंत्रता दिवस 2024 को मनाने के लिए तैयार हैं. हमारे बहादुर सैनिकों और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने वाली हिंदी फिल्मों और सीरीज में गोता लगाने से बेहतर हमारे देश की भावना का सम्मान करने का क्या तरीका है? एक्शन से भरपूर पुलिस की कहानियों तक हम अपनी इस स्टोरी में बताने जा रहे हैं. जो आपके अंदर देशभक्ति को जगा देंगी.

इंडियन पुलिस

रोहित शेट्टी और सुशांत प्रकाश की सात एपिसोड की ये सीरीज इंडियन पुलिस अधिकारियों को श्रद्धांजलि देती है जो हमें सुरक्षित रखने के लिए सब कुछ जोखिम में डालते हैं. इस सीरीज में सिद्धार्थ मल्होत्रा, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, विवेक ओबेरॉय और कई कलाकार शामिल थे. ये सीरीज प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

ए वतन मेरे वतन

1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान ये फिल्म बॉम्बे की एक उग्र कॉलेज लड़की पर आधारित है. सच्ची घटनाओं से प्रेरित ये थ्रिलर ड्रामा फिल्म भारत के युवाओं के साहस और बलिदान को दर्शाता है. ये फिल्म प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है.

भारतीय कार्यकर्ता विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर आधारित फिल्म है. वो छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे नेताओं से प्रभावित होकर एक क्रांतिकारी बन जाता है. रणदीप हुडा द्वारा निर्देशित ये फिल्म भारत की राजनीतिक स्वतंत्रता के प्रति सावरकर के अटूट समर्पण पर प्रकाश डालती है. ये फिल्म जी5 पर उपलब्ध है.

नाम नामक निशान

ये चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग पर आधारित है. युवा कैडेट जाति, वर्ग और पंथ की बाधाओं को पार करते हुए सैनिक बनने का प्रयास करते हैं. इस में हेली शाह, वरुण सूद और करण वोहरा नजर आए थे. ये अमेजन मिनीटीवी पर उपलब्ध है.

रक्षक

वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित ये सीरीज उन देशभक्तों का सम्मान करती है जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी. त्रिवेणी सिंह और उनकी टीम ने जम्मू तवी रेलवे स्टेशन पर घुसपैठ कर नागरिकों पर हमला करने वाले आतंकवादियों को मार गिराया. ये अमेजन मिनीटीवी पर उपलब्ध है.

Read More
Next Story