दीपिका, प्रियंका, आलिया, ऐश से भी ज्यादा अमीर है ये एक्ट्रेस, 15 साल में नहीं दी कोई हिट फिल्म
x

दीपिका, प्रियंका, आलिया, ऐश से भी ज्यादा अमीर है ये एक्ट्रेस, 15 साल में नहीं दी कोई हिट फिल्म

पूरे भारत में सबसे अमीर इस एक्ट्रेस के पास कुल संपत्ति 4600 करोड़ रुपये है, जो ऐश्वर्या राय, कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा से कहीं ज्यादा है.


हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 गुरुवार को जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में भारत के सबसे अमीर लोगों के नाम के साथ-साथ उनकी कमाई और उनकी संपत्ति का अनुमान भी शामिल किया जाता है. जबकि लिस्ट में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी जैसे अरबपतियों का नाम हमेशा शामिल होता है. हाल ही में इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग खान का नाम भी शामिल किया गया है. इसी के साथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे अमीर एक्ट्रेस का नाम भी है. एक ऐसी अभिनेत्री जिसने कई दशकों से बॉक्स ऑफिस पर धूम नहीं मचाई है और फिर भी वो भारत की सबसे अमीर अभिनेत्री में एक हैं.

लिस्ट जिसमें 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति वाले भारतीयों को शामिल किया गया है. एक्टर शाहरुख खान ने 7300 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ लिस्ट में अपनी शुरुआत की, जो किसी के लिए सबसे ज्यादा है. लेकिन उनके पीछे उनकी बिजनेस पार्टनर और को स्टार जूही चावला थीं. 4600 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ, जूही अब आराम से भारत की सबसे अमीर अभिनेत्री और दुनिया की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में से एक हैं.

जूही 90 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक थीं. कयामत से कयामत तक के साथ अपनी शुरुआत के बाद, उन्होंने 90 के दशक में बोल राधा बोल, डर, लोफर और इश्क जैसी हिट फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर राज किया, लेकिन 2000 के बाद एक्ट्रेस ने फिल्म निर्माण और साइड भूमिकाओं में चली गईं. वो फिल्म निर्माण में शाहरुख की भागीदार रही हैं, पहले ड्रीम्स अनलिमिटेड के साथ और अब रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के साथ. यही कारण है कि भले ही 2009 के बाद से जूही को बॉक्स ऑफिस पर कोई सफलता नहीं मिली है, लेकिन रेड चिलीज एंटरटेनमेंट में अपने इंवेस्टमेंट और नाइट राइडर्स क्रिकेट फ्रेंचाइजी के चलते वो अमीर हैं.

जूही को बाकी एक्ट्रेसस जैसे ऐश्वर्या राय 900 करोड़ रुपये, प्रियंका चोपड़ा 850 करोड़ रुपये, आलिया भट्ट 550 करोड़ रुपये, दीपिका पादुकोण 400 करोड़ रुपये और कैटरीना कैफ 240 करोड़ रुपये से आगे निकलने में कायम रही. इनमें से कोई भी एक्ट्रेस ने हुरुन रिच लिस्ट में जगह नहीं बनाई.

Read More
Next Story