अगर आप कर रहे हैं इरफान खान की एक्टिंग को मिस, नेटफ्लिक्स पर देखें उनकी बेस्ट 5 सुपरहिट फिल्में
x

अगर आप कर रहे हैं इरफान खान की एक्टिंग को मिस, नेटफ्लिक्स पर देखें उनकी बेस्ट 5 सुपरहिट फिल्में

अपनी इस स्टोरी में हमने इरफान खान की वो 5 बेस्ट फिल्मों की लिस्ट लेकर आए है जिनको देखने के बाद उनकी उनकी याद को जरुर आएगी. ये सभी फिल्में आप नेटफ्लिक्स पर अराम से घर बैठे देख सकते हैं.


बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकार में से दिवंगत अभिनेता इरफान खान आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. साल 2020 में उन्होंने सभी का साथ छोड़कर इस दुनिया से दूर चले गए थे. हिंदी सिनेमा में इरफान के योगदान को आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा. वो बेहतरीन अभिनेताओं में से एक थे, जिन्होंने न केवल भारतीय सिनेमा में सफलता हासिल की, बल्कि अपने शानदार करियर में इंटरनेशनल इंडस्ट्री पर भी पहचान हासिल की थी. इरफान ने साल 1988 की फिल्म सलाम बॉम्बे से अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने एक छोटा सा किरदार निभाया था. नेटफ्लिक्स पर इरफान खान की कई फिल्में उनकी चाद दिला देंगी.

इरफान खान को पान सिंह तोमर, हैदर, मकबूल, द नेमसेक, लाइफ इन ए...मेट्रो, पीकू और कई फिल्मों के लिए याद किया जाता है. इन फिल्मों में से इरफान कुछ फिल्में नेटफ्लिक्स पर देखने के लिए हैं. अगर आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सर्च करना मुश्किल लगता है, तो हम यहां आपके लिए लेकर आए हैं उन फिल्मों की लिस्ट.

पान सिंह तोमर

तिग्मांशु धूलिया की फिल्म पान सिंह तोमर में इरफान खान ने लीड रोल निभाया था. इरफान ने भारतीय सेना के एक सैनिक पान सिंह तोमर का रियल लाइफ का किरदार निभाया था. जो व्यवस्था के खिलाफ होता है और एक विद्रोही बन जाता है. इस फिल्म में माही गिल, विपिन शर्मा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी थे. इरफान खान की पान सिंह तोमर को भारतीय सिनेमा में बेस्ट फिल्मों में से एक माना जाता है.

करीब करीब सिंगल

करीब करीब सिंगल एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी, जिसमें इरफान खान और मलयालम एक्ट्रेस पार्वती ने अपनी पहली भूमिका निभाई थी. तनुजा चंद्रा ने फिल्म का निर्देशन किया था. इरफान ने योगेन्द्र कुमार देवेन्द्र नाथ प्रजापति उर्फ योगी की भूमिका निभाई थी, जो एक खुशमिजाज आदमी और एक कवि था. फिल्म की शुरुआत पार्वती के किरदार जया शशिधरन से होती है, जो एक 35 साल की विधवा होती है, जो एक डेटिंग साइट पर अपना अकाउंट बनाती है और योगी के साथ डेट फिक्स करती है.

हैदर

विशाल भारद्वाज की फिल्म हैदर में शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर ने लीड रोल निभाया था. साल 2014 की फिल्म में तब्बू और के के मेनन ने भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे. इरफान खान भी पॉलिटिकल क्राइम थ्रिलर का अहम हिस्सा थे. फिल्म शाहिद के किरदार हैदर की कहानी है, जो एक छात्र और कवि होता है. हैदर अपने पिता के अचानक गायब होने का जवाब ढूंढने के लिए भटकता रहता है.

लाइफ इन ए मेट्रो

अनुराग बसु के निर्देशन में बनी फिल्म लाइफ इन ए...मेट्रो को 1960 की अमेरिकी रोमांटिक कॉमेडी द अपार्टमेंट से प्रेरित माना जाता है. इस फिल्म में कलाकारों की टोली थी जिसमें शिल्पा शेट्टी, के के मेनन, कोंकणा सेन शर्मा, इरफान खान, धर्मेंद्र, नफीसा अली, शरमन जोशी और अन्य शामिल थे. फिल्म में इरफान को कोंकणा के अपोजिट कास्ट किया गया था.

साहेब, बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स

2010 की फिल्म साहेब बीवी और गैंगस्टर की अगली कड़ी साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स में जिमी शेरगिल, माही गिल, इरफान खान और सोहा अली खान मुख्य भूमिका में थे. साल 2013 की फिल्म का निर्देशन तिग्मांशु धूलिया ने किया था. सीक्वल में जिमी शेरगिल के किरदार आदित्य प्रताप सिंह की कहानी है, जो एक अपाहिज साहब है जो अपनी शारीरिक विकलांगता और अपनी पत्नी के विश्वासघात से उबरना चाहता है.

Read More
Next Story