काजोल ने इन 8 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को करने से कर दिया था साफ मना, जिनमें 5 फिल्में शाहरुख खान की थी
x

काजोल ने इन 8 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को करने से कर दिया था साफ मना, जिनमें 5 फिल्में शाहरुख खान की थी

इस साल काजोल 50 साल की हो गईं हैं. काजोल ने कई बड़े कलाकारों के साथ फिल्म में काम करने से मना कर दिया था.


शाहरुख खान और काजोल यकीनन बॉलीवुड की सबसे प्यारी फिल्म जोड़ी में से एक है. इस जोड़ी ने कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम और करण अर्जुन जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया है. क्या आप जानते हैं कि काजोल जिन्होंने 5 अगस्त, 2024 को अपना 50 वां जन्मदिन मनाया उन्होंने शाहरुख खान के साथ इन 5 ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था.

दिल को पागल है

कॉफी विद करण सीजन 8 में रानी मुखर्जी के साथ काजोल ने खुलासा किया था कि दिल तो पागल है उन ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी जिसे उन्होंने करने से मना कर दिया था. यश चोपड़ा ने निशा की भूमिका के लिए काजोल से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने ये प्रस्ताव ठुकरा दिया था. आखिर में ये किरदार करिश्मा कपूर ने निभाया था.

3 इडियट्स

करीना कपूर खान ने आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स में पिया के रूप में दमदार अभिनय किया था. आपको बता दें, करीना से पहले निर्देशक की पहली पसंद काजोल थीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म को क्यों मान कर दिया था. जब राजू हिरानी स्क्रिप्ट के साथ मेरे पास आए, तो मैंने कहा कि अगर मुझे लीड भूमिका दी जाएगी तो ही मैं फिल्म करूंगी.

वीर जारा

शाहरुख खान की एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म जिसे काजोल ने मना कर दिया था वो थी वीर जारा. एक्ट्रेस को शाहरुख खान के वीर के साथ जारा का किरदार निभाने के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया.

मोहब्बतें

मोहब्बतें में शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन की बेटी मेघा की भूमिका के लिए काजोल आदित्य चोपड़ा की पहली पसंद थीं. काजोल ने फिल्म के लिए मना कर दिया और ये किरदार ऐश्वर्या राय बच्चन को निभाना पड़ा था.

कभी अलविदा ना कहना

करण जौहर ने कभी अलविदा ना कहना में काजोल को माया की भूमिका के लिए सबसे पहले अप्रोच किया था. बॉलीवुड की पसंदीदा ऑन-स्क्रीन जोडी शाहरुख खान और काजोल को फिर से एक करने की कोशिश की थी. हालांकि ये कोशिश सफल नहीं हो पाई. काजोल ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था.

दिल से

कॉफी विद करण सीजन 8 में करण जौहर ने उस समय को याद किया जब काजोल को दिल से के लिए मणिरत्नम से कॉल आया था, लेकिन एक्ट्रेस ने इसे एक शरारत कॉल समझ लिया था. उस समय मुझे याद है इसी बीच आपको मणिरत्नम का फोन आया था, जिनसे आपने कहा था, कौन? उन्होंने कहा, मैं हूं मणिरत्नम बोल रहे हैं और आपने कहा, हां और मैं टॉम क्रूज हूं और फोन रख दिया था. मणिरत्नम ने उन्हें दिल से के लिए बुलाया था. उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि ये मणिरत्नम थे और उन्हें लगा कि कोई मजाक कर रहा है.

मोहरा

कॉफी विद करण सीजन 8 में काजोल ने खुलासा किया था कि दिल तो पागल है और 3 इडियट्स के अलावा एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म थी जिसे उन्होंने ना कह दिया था. वो थी अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की फिल्म मोहरा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार काजोल को मोना की भूमिका के लिए कॉल किया गया था, लेकिन उन्होंने ये फिल्म को मना कर दिया था.

Read More
Next Story