कभी खुशी कभी गम में करण जौहर की पहली पसंद काजोल नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय बच्चन थीं?
x

कभी खुशी कभी गम में करण जौहर की पहली पसंद काजोल नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय बच्चन थीं?

करण जौहर ने एक बार खुलासा किया था कि कभी खुशी कभी गम में अंजलि की भूमिका के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन उनकी पहली पसंद थी, लेकिन अंत में ये किरदार काजोल ने ही निभाया था.


करण जौहर की कभी खुशी कभी गम के फैन अभी भी काफी बड़ी संख्या में है. आज भी लोग इस फिल्म को खाली समय या वीकेंड पर देखना पसंद करते हैं. इस मल्टी स्टार फिल्म ने अपने समय में सारे रिकोर्ट तोड़ डाले थे. अंजलि के किरदार में काजोल को सिनेप्रेमियों ने खूब पसंद किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म निर्माता करण जौहर के दिमाग में इस किरदार के लिए शुरू से ही पहली पसंद ऐश्वर्या राय बच्चन थीं?

एक इंटरव्यू के दौरान करण जौहर ने बताया था कि वो शुरू में अंजलि की भूमिका में ऐश्वर्या को लेना चाहते थे. उनके अनुसार उनका मानना था कि काजोल अपने पर्सनल लाइफ को लेकर थोड़ा बिजी थी. जब मैं कभी खुशी कभी गम के लिए कास्टिंग कर रहा था, तो मुझे पता चला कि काजोल ये फिल्म नहीं कर पाएंगी क्योंकि वो शादीशुदा थीं और शायद वो एक परिवार शुरू करना चाहती थीं. मैंने सोचा कि मैं ऐश्वर्या से संपर्क करूंगा.

उन्होने आगे बताया कि मैं काजोल के स्टूडियो पहुंचा और मैंने सोचा कि वो नहीं कहेगी. हम कुछ आंसू बहाएंगे और मैं चला जाऊंगा. बेशक मुझे बुरा लगा क्योंकि काजोल पहले ही मेरे साथ काम कर चुकी थीं. हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ और काजोल ने ये ऑफर स्वीकार कर लिया और फिल्म करना चाहती थीं. ऐसा होने पर मैं फिर ऐश से मिलने नहीं गया. फिर भी करण ने स्वीकार किया कि ऐश्वर्या उनकी पहली पसंद थीं.

इस बीच एक इंटरव्यू के दौरान ऐश ने भी इस बारे में बात करते हुए स्वीकार किया था कि करण उनके पास स्क्रिप्ट लेकर आए थे. उनके मुताबिक बाद में स्क्रिप्ट और किरदार में बदलाव किया गया था. लेकिन अंत में स्क्रीन पर अंजलि का रोल काजोल ने निभाया. शाहरुख खान, काजोल, करीना कपूर, ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की मल्टी-स्टारर फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी.

Read More
Next Story