कार्तिक आर्यन अपनी हार्ड-कोर फिटनेस और डाइट के लिए करते हैं जी तोड़ मेहनत, जानें उनका रूटीन
x

कार्तिक आर्यन अपनी हार्ड-कोर फिटनेस और डाइट के लिए करते हैं जी तोड़ मेहनत, जानें उनका रूटीन

एक्टर कार्तिक आर्यन अपनी फिटनेस को लेकर पिछली मूवी से काफी हाइलाइट हुए हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपनी डाइट, फिटनेस और मेंटल हेल्थ बारे में खुलकर बात की है.


एक्टर कार्तिक आर्यन अपनी फिल्म चंदू चैंपियन की सफलता के बाद लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. साथ ही एक डिमांड एक्टर के रुप में उभर कर आ रहे हैं. उन्होंने अपनी इस फिल्म में सभी को चौकाने वाला टफ वर्कआउट किया है. जिसे देख कई लोग उनसे प्रेरित हुए. अपनी फिल्म के अलावा वो अपनी फिटनेस के लिए लगातार वर्कआउट रूटीन फॉलो करते हैं. छोटे मील से लेकर अपनी आठ घंटे की नींद पूरी करने तक, पति पत्नी और वो के अभिनेता के पास अपने फैंस के लिए कई तरीके से फिट रहना का मंत्रा है.

डाइट प्लान

हर सुबह फूलगोभी चावल और हर रात ब्रोकोली सूप खाने की कल्पना करें. मुझे मिठाइयां छोड़नी पड़ीं सबसे टफ था मेरे लिए मिठा छोड़ना क्योंकि मुझे मीठा बहुत पसंद है और जंक फूड को मैंने कई साल तक हाथ नहीं लगाया. मेरा खाना आम तौर पर फाइबर से भरपूर होता है और इसमें जीरो कार्ब्स होते हैं. इसलिए खाने में सबसे ज्यादा सलाद, बीन्स, दाल और पनीर शामिल होते हैं. एक टाइम पर आककर मैं जो कुछ भी खाता था उसका स्वाद और स्वाद पर ध्यान देना बंद कर दिया था. मेरी टीम मेरे कैलोरी पर काफी बारीकी से निगरानी रखती थी.

आर्यन ने एक इंटरव्यू में बताया कि, अगर मैं दाल खा रहा हूं, तो ये सिर्फ एक कटोरी होगी. इसके साथ मैं सब्जियों की एक छोटी कटोरी लूंगा जिसमें तेल नहीं होगा. इसलिए मैं अपने पूरे डाइट चार्ट को पूरे दिन के हिसाब से प्लान करता था. जब वो डाइट पर होते हैं, तो वो जो सब्जियां खाते हैं, वे शायद सलाद के रूप में या उबली हुई होती हैं.

कार्तिक आर्यन का वर्कआउट रूटीन कार्तिक आर्यन के वर्कआउट में कार्डियो, योगा और वेट लिफ्टिंग शामिल होती है. कार्डियो और योगा वो हर दिन करते हैं. अपनी डाइट और वर्कआउट रूटीन पर ध्यान देने के अलावा कार्तिक इस बात पर भी ध्यान देते हैं कि उन्हें आठ घंटे की नींद मिले. चंदू चैंपियन फिल्म के लिए अपने किरदार में ढलने के लिए कार्तिक आर्यन ने अपने फिटनेस कोच त्रिदेव की मदद ली थी.

Read More
Next Story