केरल के रैपर हनुमानकाइंड के म्यूजिक वीडियो ‘बिग डॉग्स’ ने इंटरनेट पर मचा दी धूम
x

केरल के रैपर हनुमानकाइंड के म्यूजिक वीडियो ‘बिग डॉग्स’ ने इंटरनेट पर मचा दी धूम

वेल ऑफ़ डेथ में शूट किए गए हिप-हॉप कलाकार के वीडियो को लाखों बार देखा गया, नेटिज़ेंस ने इसे भारत से आने वाला सबसे बड़ा संगीत वीडियो करार दिया.


केरल के रैपर हनुमानकाइंड के वीडियो, 'बिग डॉग्स' ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है, जिसे केवल तीन सप्ताह में YouTube पर 7 मिलियन से अधिक बार देखा गया है. वीडियो, जिसमें बनियान पहने, पैर पटकते रैपर को अपनी शानदार, धड़कती धुनों पर थिरकते हुए देखा जा सकता है, जबकि स्टंटमैन और स्टंटवुमन उसके चारों ओर कार चलाते हैं, पूरी तरह से वेल ऑफ डेथ, एक पारंपरिक भारतीय मेला ग्राउंड स्टंट एरिना के अंदर फिल्माया गया है.

ब्राउन क्रू प्रोडक्शंस के तहत कलमी द्वारा निर्मित और बिजॉय शेट्टी द्वारा निर्देशित यह विद्युतीय वीडियो हनुमानकाइंड के गीतात्मक कौशल को दर्शाता है. रोमांचकारी स्टंट की पृष्ठभूमि, चक्करदार कैमरा एंगल, प्रभावशाली सिनेमैटोग्राफी और उच्च-ऑक्टेन प्रदर्शन के साथ, दुनिया भर में तारीफ मिल रही चुका है, फैंस ने इसे भारत से आने वाले बेस्ट संगीत वीडियो में से एक के रूप में देखा जा रहा है. इंस्टाग्राम पर कई वीडियो और रील ने इसे साल का सबसे प्रभावशाली वीडियो घोषित किया है.

वीडियो की पहुंच दुनिया भर के फैंस की ओर से आने वाली हजारों टिप्पणियों से स्पष्ट है, जो हनुमानकाइंड की रचनात्मकता और वीडियो की कच्ची ऊर्जा के लिए उनकी प्रशंसा व्यक्त करते हैं. कलाकार खुद, जबरदस्त प्रतिक्रिया से अभिभूत होकर, वीडियो में असली जोखिम लेने वालों को स्वीकार करता है, स्टंट कलाकार जो मनोरंजन के लिए रोजाना अपनी जान जोखिम में डालते हैं. बिना किसी संदेह के यह मेरे द्वारा किए गए सबसे कठिन कामों में से एक है. हालांकि, जो कलाकार हर रोज ऐसा करते हैं, वे असली जोखिम लेने वाले होते हैं.

भारतीय प्रशंसकों ने कहा कि उन्हें गर्व है कि हनुमानकाइंड, जिन्हें 'चंगेज', 'रश ऑवर' और 'गो टू स्लीप' जैसे अन्य ट्रैक के लिए जाना जाता है, ने भारतीय संगीत को वैश्विक सुर्खियों में ला दिया है. एक यूजर ने लिखा, इस तरह के दिग्गजों की वजह से भारतीय हिप-हॉप फेमस होगा. इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने लिखा, पहला हार्ड इंडियन रैपर जिसे मैंने देखा है. दूसरे यूजर ने लिखा, ये पागलपन है, उन्होंने इसे कैसे फिल्माया.

द हिंदू को दिए गए एक इंटरव्यू में, हनुमानकाइंड ने खुलासा किया कि वीडियो उनके घर मलप्पुरम के पास शूट किया गया था और उन्होंने वेल ऑफ डेथ समुदाय के प्रति उनके समर्थन और सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया, वो इसे एक कारण से वेल ऑफ डेथ कहते हैं. आपको उन लोगों को श्रेय देना होगा जो हर रोज वहां प्रदर्शन करते हैं क्योंकि वो लोगों का मनोरंजन करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं. मैं वहां सिर्फ एक दिन के लिए गया था, लेकिन मैं धन्य हूं कि उन्होंने मुझे अपने समुदाय में स्वीकार कर लिया और मुझे इस तरह के किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने दिया.

Read More
Next Story