जानें आपकी फेवरेट साउथ एक्ट्रेस कितने हैं पढ़ी- लिखी, जानने के लिए जरुर पढ़े हमारी ये स्टारी
x

जानें आपकी फेवरेट साउथ एक्ट्रेस कितने हैं पढ़ी- लिखी, जानने के लिए जरुर पढ़े हमारी ये स्टारी

क्या आपकी भी कोई फेवरेट साउथ एक्ट्रेस है. अगर हां तो क्या आप जानते हैं कि वो कितनी पढ़ी- लिखी हैं? नहीं तो हमारी इस स्टोरी में आपको पक्का जानने के लिए मिलेगा कि टॉप 10 साउथ एक्ट्रेस कितनी क्वालिफाइड हैं.


शिक्षा हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि वो न केवल हमें स्मार्ट बनाती है बल्कि हमें अपने आसपास की दुनिया के बारे में भी जानकारी देती है. आइए आज कुछ फेमस साउथ एक्ट्रेस की शिक्षा के बारे में एक नजर डालते हैं.

नयनतारा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है नयनतारा का जो अपनी अदाओं से लोगों के दिलों में राज करती हैं. एक्ट्रेस ने मार्थोमा कॉलेज तिरुवल्ला केरल से इंग्लिश ऑनर्स में डिग्री हालिस की है.

सामंथा रुथ प्रभु

सामन्था रुथ प्रभु ने अपनी स्कूल की पढ़ाई चेन्नई के होली एंजल्स एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की और बाद में चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज से कमर्शियल में डिग्री हासिल की है.

अनुष्का शेट्टी

अनुष्का शेट्टी के पास माउंट कार्मेल कॉलेज, बैंगलोर से बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन बीसीए की डिग्री है.

तृषा

तृषा ने अपनी स्कूल की शिक्षा चेन्नई के सेक्रेड हार्ट मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की और एथिराज कॉलेज फॉर वुमेन चेन्नई से बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन बीबीए की डिग्री हासिल की है.

तमन्ना भाटिया

तमन्ना ने अपनी स्कूल की पढ़ाई मानेकजी कूपर एजुकेशन ट्रस्ट स्कूल मुंबई से पूरी की और बाद में नेशनल कॉलेज मुंबई से कला में डिग्री हासिल की.

साईं पल्लवी

साई पल्लवी ने जॉर्जिया के त्बिलिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस बैचलर ऑफ मेडिसिन, बैचलर ऑफ सर्जरी की डिग्री पूरी की है, वो एक डांसर भी हैं और उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई के साथ-साथज डांस के प्रति अपने जुनून को भी जारी रखा.

श्रुति हासन

श्रुति हासन ने चेन्नई के लेडी अंडाल स्कूल से पढ़ाई की और बाद में मुंबई के सेंट एंड्रयूज कॉलेज में पढ़ाई की है. जहां उन्होंने मनोविज्ञान में डिग्री हासिल की. संगीत का अध्ययन करने के लिए उन्होंने कैलिफोर्निया के संगीतकार संस्थान में भी दाखिला लिया.

रश्मिका मंदाना

रश्मिका मंदाना के पास एम.एस. से साइकोलॉजी जर्नलिज्म और इंग्लिश लिटरेचर में बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री ली है. रमैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स.

Read More
Next Story