जानिए रणवीर सिंह अपने को कैसे रखते हैं फिट, उनका रूटीन आपको जिम जाने के लिए करेगा मोटिवेट
x

जानिए रणवीर सिंह अपने को कैसे रखते हैं फिट, उनका रूटीन आपको जिम जाने के लिए करेगा मोटिवेट

रणवीर सिंह वर्कआउट के शौकीन हैं और फिल्मों में उनका बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन बेहतरीन और लोगों को मोटिवेट करता है. आइए एक नजर डालते हैं रणवीर सिंह की फिटनेस पर!


एक्टर रणवीर सिंह एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी फिल्म की भूमिकाओं के अनुसार अपने शरीर को आसानी से बदल सकते हैं और ये उनके जिम में घंटों बिताने और डाइट का कमाल है. ये स्टोरी रणवीर सिंह की फिटनेस और उसने पूरे रूटीन पर है जिसे पढ़कर आप जिम जाने के लिए क्या पता मोटिवेट हो जाए. खैर हम तो ये ही चाहते हैं कि आपकी सेहत बनी रहे और आप फिट रहे. तो चलिए रणवीर सिंह की फिटनेस के मंत्रा जानते हैं.

इसमें कोई शक नहीं कि रणवीर सिंह सबसे फिट अभिनेताओं में से एक हैं जो अक्सर लोगों को फिट रहने के लिए वर्कआउट वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते दिखाई देते हैं. लेकिन एक्टर अपनी बॉडी को मेंटेन कैसे करते हैं? आइए उनकी फिटनेस पर एक नज़र डालें.

रणवीर सिंह अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने वर्कआउट रूटीन की झलकियां पोस्ट करते रहते हैं. पिछले कुछ सालों से रणवीर सिंह लॉयड स्टीवंस से पर्सनल ट्रेनिंग ले रहे हैं. एक पुरानी इंस्टाग्राम पोस्ट में, स्टीवंस ने खुलासा किया कि रणवीर ने बेफिक्रे में अपने किरदार के लिए कैसे अपनी बॉडी बनाई थी. उन्होंने बताया था कि हमने मूवमेंट पैटर्न, मोबिलिटी ड्रिल्स पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया. जिसमें पुश-अप्स, बर्पीज, पावर मूव्स जैसे डेडलिफ्ट्स, स्क्वैट्स के साथ हाई-इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग (HIIT) जैसे स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और कंडीशनिंग वर्कआउट शामिल थे.

फिर उसके बाद उन्होंने अपनी डाइट के बारे में बताया कि हर हफ्ते एक दिन मैं जबरदस्ती खाने के अपने आप को फोर्स करता था. मैंने अपनी डाइट में चीनी हटा दी थी. ये एक सबसे अहम नियम है. हफ्ते में किसी भी समय दो डाइट लेने चाहिए. मैंने चीनी, जंक फूड और लगभग सारी बाहर ही चीजें खानी बंद कर दी थी. फिल्म पद्मावत से लेकर गली बॉय तक एक साल में रणवीर सिंह ने जबरदस्त फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन से लोगों को हैरान कर दिया था.

उन्होंने संजय लीला भंसाली की पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाने के लिए कमर कस ली थी. दूसरी ओर उन्होंने गली बॉय में आलिया भट्ट की मुराद की भूमिका निभाने के लिए अपना वजन काफी कम किया था. उन्होंने एक बार एक फोटो पोस्ट की थी और कैप्शन दिया, पद्मावत टू गली बॉय.

एक इंस्टाग्राम सेशन के दौरान रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के अभिनेता ने खुलासा किया कि उनके नाश्ते में नट्स और चॉकलेट चिप्स के साथ ओट्स, इम्युनिटी शॉट्स, डिटॉक्स जूस, एक प्रोबायोटिक ड्रिंक और शिलाजीत और अश्वगंधा डेट बॉल्स शामिल होते हैं. उन्होंने इंटरव्यू में आगे कहा कि उन्हें कार्बोहाइड्रेट शकरकंद, भिंडी, ढेर सारे अंडे और प्रोटीन शेक से मिलता है.

रणवीर ने सलाह देते हुए कहा, आप साफ-सुथरा खाना खाएं, ज्यादा मसालेदार नहीं और अगर आप अपने खाने में कंट्रोल नहीं बनाए रखेंगे तो मुश्किल होगी. मुझे वर्कआउट करने में बहुत मजा आता है. मुझे जिम जाना और शीशे में देखना बहुत पसंद है. मैं हड़बड़ी नहीं करता जब मैं जिम में वर्कआउट करता हूं.

Read More
Next Story