Kota Factory 3 ही नहीं ये शो भी जीत लेंगे दिल, सिखाती हैं सोचने का नया तरीका
x

Kota Factory 3 ही नहीं ये शो भी जीत लेंगे दिल, सिखाती हैं सोचने का नया तरीका

कोटा फैक्ट्री में सिर्फ आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम के पढ़ाई के बारे में नहीं है बल्कि उन छात्रों की मेहतन पर भी फोकस किया गया है.


वेब सीरीज की दुनिया में कई शो स्टूडेंट की लाइफ पर बनी है, लेकिन कोटा फैक्टरी वेब सीरीज सबसे आगे और काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं. कोटा फैक्ट्री में उन सभी छात्रों का सफर दिखाया है जो राजस्थान के कोटा शहर में आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए आते हैं. ये सीरीज दर्शकों के दिलों को छू गई. आपको बता दें, आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है. कोटा फैक्ट्री में सिर्फ आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम के पढ़ाई के बारे में नहीं है बल्कि उन छात्रों की मेहतन पर भी फोकस किया गया है.

Kota फैक्ट्री

कोटा फैक्ट्री के पिछले सीजन एक किशोर वैभव पांडे पर आधारित हैं, जो आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए कोटा आता है. सीरीज में जीतू भैया का अहम रोल है, जो सबके फेवरेट टीचर होते हैं. जीतू भैया बच्चों का मार्गदर्शन करते दिखाई देते हैं. अगर आप कोटा फैक्ट्री सीजन 3 जैसे शो की तलाश में हैं, तो हमारी इस स्टोरी को जरुर स्क्रॉल करें.

एस्पिरेंट्स

ये शो यूपीएससी एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे तीन दोस्तों पर है. तीनों दोस्त एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए संघर्ष करते दिखाई देते हैं, जो भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है. जिसे क्रैक करना इतनी आसान बात नहीं है. कोटा फैक्ट्री सीज़न 3 की तरह ये शो भी कई दबावों के बीच सपनों को पूरा करने की कहानी दिखाता है. अगर आपको कोटा फैक्टरी पसंद आई है, तो यह सीरीज भी आपके लिए ही है.

TVF Pitchers

ये शो कई लोगों को पसंद आया था. इंजीनियर दोस्त अपनी नौकरी को छोड़कर, बिजनेस के सपने को पूरा करने की कोशिश करते हैं, इस सीरीज का ताना इसके इर्द-गिर्द ही बुना गया है. ये चार दोस्तों नवीन, जीतू, योगी और मंडल की कहानी है. इस सीरीज में कोटा फैक्टरी के जीतू भय्या भी देखने को मिल जाएंगे.

Selection Day

अरविंद अडिगा के उपन्यास पर आधारित ये सीरीज मुंबई की झुग्गी बस्ती के दो भाइयों पर केंद्रित है जो क्रिकेट स्टार बनने की इच्छा रखते हैं. पारिवार को पीछे छोड अपने सपनों और खेल की दुनिया में आगे बढ़ते दिखाई देते हैं. इस सीरीज को आप नेटफिलिक्स पर देख सकते हैं.

Engineering Girls

इस सीरीज में कहानी तीन फीमेल इंजीनियरिंग स्टुडेंट्स की लाइफ के चारो ओर घूमती है. ये सीरीज साल 2018 में रिलीज हुई थी. हालांकि इस शो को काफी ज्यादा नहीं देखा गया था, लेकिन जिस सब्जेक्ट पर फोकस किया गया वो कमाल का है.

Read More
Next Story