इंडियन आर्मी पर बनी ये फिल्में आपके अंदर जगा देंगी देशभक्ति का जुनून, इन ओटीटी पर हैं उपलब्ध
x

इंडियन आर्मी पर बनी ये फिल्में आपके अंदर जगा देंगी देशभक्ति का जुनून, इन ओटीटी पर हैं उपलब्ध

बॉर्डर 2 की रिलीज से पहले इन इंडियन आर्मी पर बनी फिल्मों को जरुर देखें. ये फिल्में देखने के बाद आपके अंदर जगा देंगी देशभक्ति.


27 साल पहले बॉलीवुड इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म जो भारतीय सेना पर आधारित थी. इस फिल्म ने देश भर सभी रिकॉर्ड को तोड़ डाला था. उस समय एक सिंगल स्क्रीन पर हजारों लोग फिल्म को देखने के लिए उमड़ पड़े थे. इस फिल्म में सनी देओल, जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी और अक्षय खन्ना लीड रोल में थे. इस फिल्म का नाम है बॉर्डर जो साल 1997 में रिलीज हुई थी. फिल्म में साल 1971 में हुई लोंगेवाला की लड़ाई की घटनाओं को दिखाया गया था. कैसे राजस्थान के लांग्वला पोस्ट पर 120 भारतीय जवान सारी रात पाकिस्तान से सामना कर रही थी.

हाल ही में सनी देओल ने अपना 27 साल का वादा पूरा किया. फिल्म गदर-2 की सफलता के बाद अब सनी ने फिल्म बॉर्डर-2 की अनाउंसमेंट कर दी है. सनी देओल ने इस फिल्म की जानकारी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर करके दी है. इस स्टोरी में आपको कुछ फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं जो आपके अंदर देशभक्ति का जुनून जगा देगी और इन फिल्मों को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं.

लक्ष्य

फिल्म लक्ष्य साल 2004 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन फरहान अख्तर ने किया था. लीड रोल में ऋतिक रोशन नजर आए थे. ये फिल्म उस लड़के की कहानी बताती है जो सेना में भर्ती होने के बाद खुद की खोज में निकल पड़ा है.

शेरशाह

फिल्म शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कारगिल युद्ध के असली कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया था. इस रोल में उनको दर्शकों ने खूब पसंद किया था. 7 जुलाई 1999 को एक ऑपरेशन के दौरान विक्रम शहीद हो गए थे. फिल्म में कियारा आडवाणी ने विक्रम की प्रेमिका का रोल प्ले किया था. ये फिल्म साल 2021 में रिलीज हुई थी. साथ ही ये फिल्म सिनेमाघरों में सुपरहिट साबित हुई थी.

फाइटर

फाइटर एक बॉलीवुड एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन सिद्धार्थ आनंद द्वारा किया गया है. इस फिल्म में एकदम नई जोड़ी ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण लीड रोल में नज़र आये हैं. इनके अलावा फिल्म में अनिल कपूर भी दिखाई दिए हैं.

बॉर्डर

फिल्म बॉर्डर एक सच्ची घटना से प्रेरित थी. इस फिल्म में 1971 में हुए भारत-पाक के बीच के युद्ध को दिखाया गया है. फिल्म की कहानी 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान की लड़ाई से प्रेरित है जहां राजस्थान के लांग्वला पोस्ट पर 120 भारतीय जवान सारी रात पाकिस्तान से सामना कर रही थी.

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक

बीते कुछ सालों में बनी यह भारत की सबसे शानदार फिल्मों में से एक मानी जाती है. इस पर में इंडियन आर्मी द्वारा पाकिस्तानी आतंकवादियों को मारने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक बहुत करीब से दिखाया गया है.

Read More
Next Story