ये दिल्लगी से लेकर कीमत तक, बॉलीवुड की इस जोड़ी को मिला था दर्शकों से खूब प्यार
x

ये दिल्लगी से लेकर कीमत तक, बॉलीवुड की इस जोड़ी को मिला था दर्शकों से खूब प्यार

अक्षय कुमार और सैफ अली खान ने मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी से लेकर टशन तक जैसे कई सुपरहिट फिल्मों में एक साथ काम किया है.


90 के दशक में सैफ अली खान और अक्षय कुमार की जोड़ी दर्शकों के बीच खूब हिट हुई थी. दर्शक दोनों की ऑन-स्क्रीन दोस्ती काफी पसंद करते थे. एक्टर्स ने करीब 6 फिल्मों में साथ काम किया, जिसे उनके फैंस और दर्शकों द्वारा का खूब प्यार मिला था. मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी से लेकर टशन तक दोनों एक्टर ने कई सुपरहिट फिल्मों में एक साथ काम किया है.

मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी

साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी एक एक्शन कॉमेडी फिल्म थी, जिसका निर्देशन समीर मलकान ने किया था. इस फिल्म में अक्षय कुमार और सैफ अली खान ने 90 के दशक में खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इस फिल्म में इन दोनों एक्टर के अलावा शिल्पा शेट्टी और रागेश्वरी भी नजर आई थीं. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थी और साथ ही साल 1994 की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी.

ये दिल्लगी

फिल्म ये दिल्लगी 1994 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस रोमांटिक फिल्म का निर्माण यश राज फिल्म्स बैनर के तले यश चोपड़ा ने किया था. इस फिल्म की कहानी दो भाइयों पर आधारित थी. इस मूवी में काजोल, रीमा लागू और सईद जाफरी भी थे. ये दिल्लगी फिल्म सफल रही और बहुत बड़ी हिट हुई थी.

तू चोर मैं सिपाही

साल 1996 में रिलीज हुई अक्षय कुमार और सैफ अली खान की फिल्म तू चोर मैं सिपाही ने बॉक्स-ऑफिस पर एक ही सफलता हासिल की थी. इस फिल्म का निर्देशन गुड्डु धनोआ ने किया था. फिल्म में तब्बू, अमरीश पुरी, प्रतिभा सिन्हा और अनुपम खेर भी थे.

कीमत

1998 की फिल्म कीमत का निर्देशन समीर मलकान ने किया था. इसमें अक्षय कुमार और सैफ अली खान के अलावा रवीना टंडन, सोनाली बेंद्रे, रवि किशन और अनुपम खेर भी थे.

आरजू

लॉरेंस डिसूजा द्वारा निर्देशित फिल्म आरजू एक रोमांटिक फिल्म थी जिसमें अक्षय कुमार, माधुरी दीक्षित, सैफ अली खान, अमरीश पुरी, परेश रावल और रीमा नजर आए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी बड़ी कमाई की थी. वहीं इस फिल्म के गाने भी काफी फेमस हुए थे.

Read More
Next Story