कार्तिक आर्यन की डाइट- वर्कआउट को फॉलो करके बनाए उनके जैसी फिट बॉडी
x

कार्तिक आर्यन की डाइट- वर्कआउट को फॉलो करके बनाए उनके जैसी फिट बॉडी

क्या आप फिट बॉडी पाना चाहते हैं?कार्तिक आर्यन ने हाल ही में डाइट प्लान और वर्कआउट रूटीन को डिकोड किया.


कार्तिक आर्यन ने चंदू चैंपियन में अपने एक्ट से फैंस का ध्यान और तारीफ अपने ओर खीचीं. उन्होंने इस फिल्म के लिए काफी टफ वर्कआउट किया. जिसे देख कई लोग उनसे प्रेरित हुए. अपनी फिल्म के अलावा वो अपनी फिटनेस के लिए लगातार वर्कआउट रूटीन फॉलो करते हैं. अगर आपको भी उनके जैसी फिट बॉडी चाहिए तो हमारी इस स्टोरी में उनका वर्कआउट और डाइट प्लान जानते हैं.

छोटे मील से लेकर अपनी आठ घंटे की नींद पूरी करने तक, पति पत्नी और वो के अभिनेता के पास अपने फैंस के लिए कई तरीके से फिट रहना का मंत्रा है. इतना ही नहीं, बल्कि कार्तिक आर्यन के फिजिकल ट्रेनर ने एक बार खुलासा किया था कि जो चंदू चैंपियन के लिए तैयारी कर रहे थे, तब वो एक भी पुश-अप नहीं करते थे.

कार्तिक आर्यन का डाइट प्लान

अपनी बेहतरीन फिटनेस और डाइट का खुलासा करते हुए कार्तिक आर्यन ने बताया कि एक दिन में दो या तीन बार खाना खाने के बजाय वो कई छोटे- छोटे मील खाना पसंद करते थे. एक्टर सुबह 8.15 या 8.30 बजे उठते हैं और 9 बजे तक दिन का पहला मील ले लिया करते थे. कार्तिक ने कहा कि उनके डाइट प्लान में ज्यादातर प्रोटीन होता है और सिर्फ नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का खाना 7 से 8 बजे पहले खा लिया करते थे.

आर्यन ने बताया, अगर मैं दाल खा रहा हूं, तो ये सिर्फ एक कटोरी होगी. इसके साथ मैं सब्जियों की एक छोटी कटोरी लूंगा जिसमें तेल नहीं होगा. इसलिए मैं अपने पूरे डाइट चार्ट को पूरे दिन के हिसाब से प्लान करता था. अपनी डाइट के बारे में अधिक खुलासा करते हुए सोनू के टीटू की स्वीटी के एक्टर ने एक बार बताया कि वो रोज फल खाते हैं. इतना ही नहीं उनकी फेवरेट सब्जी भिंडी है, जिसे वो बिना बोर हुए दिन में तीन बार खा सकते हैं. जब वो डाइट पर होते हैं, तो वो जो सब्जियां खाते हैं, वे शायद सलाद के रूप में या उबली हुई होती हैं.

खैर, प्यार का पंचनामा फेम को बटर नान खाना पसंद है जो वो किसी भी तरह की डाइट फॉलो नहीं कर रहे होते हैं तो वो खा लेते हैं, लेकिन कई मामलों में वो कभी-कभी ज्वार या नाचनी से बनी रोटी खाते हैं. जब मिठाई की बात आती है, तो कार्तिक आर्यन को मीठा बहुत पसंद है. उन्हें चॉकलेट और रस मलाई सबसे ज्यादा पसंद है. पाव भाजी और छोले भटूरे के तो वो फैन है.

कार्तिक आर्यन का वर्कआउट रूटीन

कार्तिक आर्यन के वर्कआउट में कार्डियो, योगा और वेट लिफ्टिंग शामिल होती है. कार्डियो और योगा वो हर दिन करते हैं. अपनी डाइट और वर्कआउट रूटीन पर ध्यान देने के अलावा कार्तिक इस बात पर भी ध्यान देते हैं कि उन्हें आठ घंटे की नींद मिले. चंदू चैंपियन फिल्म के लिए अपने किरदार में ढलने के लिए कार्तिक आर्यन ने अपने फिटनेस कोच त्रिदेव की मदद ली थी.

Read More
Next Story