इस फिल्म को रिजेक्ट करने का आज भी मनोज बाजपेयी को अफसोस, बॉक्स ऑफिस पर लगा दी थी आग
x

इस फिल्म को रिजेक्ट करने का आज भी मनोज बाजपेयी को अफसोस, बॉक्स ऑफिस पर लगा दी थी आग

इस फिल्म में जो रोल मनोज बाजपेयी को ऑफर हुआ था. आखिरकार ये रोल जैकी श्रॉफ की झोली में गिरा था.


बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी जल्द ही अपनी आने वाली वेब सीरीज द फैमिली मैन 3 में दिखाई देंगे. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में एक्टर ने बातचीत में कई खुलासे किए थे. उन्होंने बताया कि उन्हें फिल्म देवदास के लिए सबसे पहले अप्रोच किया गया था. इस फिल्म को ना कहने का मुझे अभी तक अफसोस है. संजय लीला भंसाली की ये फिल्म साल 2002 में रिलीज़ हुई थी और इसमें शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित नेने ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में मनोज बाजपेयी को देवदास के दोस्त चुन्नीलाल की भूमिका के लिए रोल ऑफर हुआ था. लेकिन आखिरकार ये रोल जैकी श्रॉफ ने निभाया था.

इंटरव्यू में पूछा कि क्या उन्होंने कभी किसी फिल्म में भूमिका निभाने से इनकार किया था जो सुपरहिट हो गई थी. मनोज बाजपेयी ने खुलासा करते हुए बताया, हां, मुझे देवदास में जैकी श्रॉफ की भूमिका ऑफर हुई थी, लेकिन मैंने तुरंत मना कर दिया था. लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो गई थी. मुझे उस फिल्म में ना काम करने का अफसोस है.

देवदास उस समय की अब तक की सबसे महंगी फिल्म थी और साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के रूप में ब्लॉकबस्टर बन गई. फिल्म ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में पांच पुरस्कार अपने नाम किए थे. उसी साल जब देवदास रिलीज़ हुई थी तो मनोज बाजपेयी ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म रोड में अभिनय किया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक और ऐसा स्टार जिन्हें देवदास में चुन्नीलाल की भूमिका को निभाने के लिए मना कर दिया था और वो कोई और नहीं बल्कि गोविंदा थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक इंटरव्यू में गोविंदा ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने इस फिल्म को ना क्यों कहा था. गोविंदा के अनुसार, वो उस समय एक सुपरस्टार थे और गोविंदा को आश्चर्य था कि संजय लीला भंसाली चुन्नीलाल के बजाय शाहरुख खान का रोल क्यों नहीं ऑफर कर रहे हैं.

Read More
Next Story