मिलिए उस एक्ट्रेस से जिसने सलमान खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार के साथ किया खूब काम, फिर छोड़ दी इंडस्ट्री
x

मिलिए उस एक्ट्रेस से जिसने सलमान खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार के साथ किया खूब काम, फिर छोड़ दी इंडस्ट्री

आइए एक ऐसी अभिनेत्री से जिसने सलमान खान, अजय देवगन, अक्षय कुमार और कई फिल्मों में साथ काम किया लेकिन बॉलीवुड छोड़ने का फैसला किया. हाल ही में उन्होंने अपनी प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों से ध्यान खींचा.


समय में पीछे मुड़कर देखने पर हमें एहसास होता है कि हमारी पसंदीदा फिल्मों को यादगार बनाने में कितने अभिनेताओं ने योगदान दिया है. ऐसी ही एक अभिनेत्री थी जिसने सलमान खान, अक्षय कुमार, गोविंदा, सुनील शेट्टी, अभिषेक बच्चन और कई लोगों के साथ काम किया. एक समय अपने करियर के पीक पॉइंट पर होने के बावजूद, उन्होंने लास्ट में बॉलवुड इंडस्ट्री को अलविदा कहने का फैसला किया.

जी हां, हम जिस अभिनेत्री के बारे में बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि रिमी सेन है. साल 2000 के दशक में वो हिंदी, तेलुगु और बंगाली फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए बहुत जानी और मनाई जाती है. रिमी ने छोटी सी उम्र में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. इसके बाद उन्होंने 1996 में बंगाली फिल्म दामू में एक बाल अभिनेत्री के रूप में अपनी शुरुआत की, इसके बाद 2002 में तेलुगु फिल्म, नी थोडु कवाली से मुख्य भूमिका निभाई. एक साल बाद, उन्होंने कॉमेडी फिल्म हंगामा 2003 से बॉलीवुड में कदम रखा.

पहली सफल बॉलीवुड फिल्म ने उनके लिए बागबान (2003), धूम (2004), गरम मसाला (2005), क्यों की (2005), फिर हेरा फेरी (2006), और गोलमाल: फन अनलिमिटेड (2006) जैसी फिल्मों में काम करने का मार्ग प्रशस्त किया। ), जॉनी गद्दार (2007). ये फिल्में उन्हें इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा बनाने के लिए काफी थीं.

उन्हें आखिरी बार 2011 में शागिर्द में देखा गया था और उनकी आखिरी प्रोडक्शन फिल्म बुधिया सिंह बॉर्न टू रन थी. इसके अलावा उन्होंने टेलीविजन में भी कदम रखा और 2015 में बिग बॉस में भी कंटेस्टेंट के रुप में देखा गया था. उन्होंने 2016 में डांस रियलिटी शो, झलक दिखला जा में वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में भी एंट्री ली थी. इसके बाद से ही उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है और पिछले 13 सालों से वह सुर्खियों से भी दूर हैं.

इस साल की शुरुआत में एक इंटरव्यू में अपने फैसले पर विचार करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, मैं कॉमेडी फिल्में कर कर के थक गई थी. मेरे लिए ज्यादा भूमिकाएं नहीं होती थीं. वहां मेरा सिर्फ फर्निचर रोल था. हंगामा और जॉनी गद्दार जैसी कुछ फिल्मों में ही मेरी अच्छी भूमिका थी, लेकिन बाद वाली फिल्में नहीं चलीं और मैं इसी तरह का काम करना चाहता था. अपनी सोशल मीडिया के बारे में बात करते बताया कि मेरे इंस्टाग्राम पर 1.1 मिलियन से ज्यागा फॉलोअर्स हैं. बाकी स्टार की तरह ज्यादा नहीं.

हाल ही में रिमी सेन अपनी प्लास्टिक सर्जरी को लेकर चर्चा में थीं. ये सब तब शुरू हुआ जब एक्ट्रेस की पहले और बाद की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गईं और कई लोगों ने अनुमान लगाया कि रिमी ने प्लास्टिक सर्जरी कराई है. हालांकि एक्ट्रेस ने इन अटकलों को हंसी में उड़ा दिया और बताया कि वो केवल फिलर्स, बोटोक्स और पीआरपी करवाती हैं.

Read More
Next Story