मिलिए बॉलीवुड के उस अरबपति से जो शाहरुख खान से भी ज्यादा हैं अमीर, जानिए उनकी नेटवर्थ...
x

मिलिए बॉलीवुड के उस अरबपति से जो शाहरुख खान से भी ज्यादा हैं अमीर, जानिए उनकी नेटवर्थ...

बॉलीवुड स्टार्स के पास बहुत पैसा होता है ये तो सभी जानते हैं. लेकिन ये सबसे अमीर में से एक हैं और फिर भी वो दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल हैं.


बॉलीवुड हस्तियां दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से हैं. वो आने वाले सालों तक जीवन जीने के लिए काफी पैसा कमाते हैं. शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, करण जौहर और कई बॉलीवुड हस्तियां अक्सर दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में जगह बनाती हैं, लेकिन कोई है जो बी-टाउन के इन सभी बड़े नामों से भी आगे निकल जाता है. वो फिल्म इंडस्ट्री का भी हिस्सा हैं और उनकी कुल संपत्ति $1.55 बिलियन है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक लिस्ट में एक फिल्म निर्माता ने अरबपति लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. वो बॉलीवुड के पहले ऐसे अरबपति हैं जिन्होंने भारी कमाई की है और आदित्य चोपड़ा, सलमान खान, शाहरुख खान और करण जौहर जैसे दिग्गजों की कुल संपत्ति को पीछे छोड़ दिया है. वो सिर्फ एक फिल्म निर्माता ही नहीं बल्कि एक सफल बिजनेसमैन भी हैं.

हम बात कर रहे हैं रोनी स्क्रूवाला की. साल 1997 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म का निर्माण किया था. इसका नाम दिल के झरोके मैं था. इसके बाद उन्होंने फिजा, मैं, मेरी पत्नी और वो, स्वदेस, चुप चुप के, जोधा अकबर और कई फिल्मों का निर्माण किया, लेकिन फिल्मों से पहले उन्होंने एक बिजनेसमैन बनने में हाथ आजमाया. साल 1970 के दशक में उन्होंने एक टूथब्रश कंपनी भी खोली. 1980 के दशक में उन्होंने केबल टीवी बिजनेस में कदम रखा और उन्हें काफी सफलता मिली. वो यूटीवी के मालिक भी हैं. ये टीवी प्रोडक्शन हाउस था जिसने फिल्मों में कदम रखा था. वो प्रोडक्शन हाउस जिसे बाद में डिज़्नी को बेच दिया गया.

इसके बाद उन्होंने साल 2017 में एक प्रोडक्शन हाउस आरएसवीपी मूवीज शुरू की, जिसने कुछ सबसे बड़ी हिट फिल्में दी थी. उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, लस्ट स्टोरीज और कई सुपरहिट जैसी फिल्मों का समर्थन किया. हाल के दिनों में इसने सैम बहादुर फिल्म भी शामिल थी. उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वो 1.55 बिलियन डॉलर के मालि हैं. ये लगभग 13,000 करोड़ रुपये है. वहीं शाहरुख खान की कुल संपत्ति 850 मिलियन बताई जाती है जो लगभग 71373 करोड़ रुपये है.

Read More
Next Story